पानी से खराब हो जाता है बाथरूम का दरवाजा तो लगाए ये चीज

घर की चीजों में अगर कुछ खराब होता है तो वह होता है बाथरूम का दरवाजा और ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि बाथरूम के दरवाजे पर बार-बार पानी लगता है। इसी के साथ ही, वहां पर नमी का स्तर भी बहुत अधिक होता है। जी हाँ और पानी लगने से लकड़ी फूल जाती है और दरवाजा खराब हो जाता है। हालाँकि बाथरूम में लंबे समय तक पानी का काम होता है, इस वजह से दरवाजों की शेल्फ लाइफ को बढ़ाने और उसकी सही तरह से केयर करने के लिए कुछ अतिरिक्त उपाय अपनाने की जरूरत होती है। अब हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके के बारे में जो बाथरूम के दरवाजों को जल्द खराब होने से बचा सकते हैं। 

कौल्क टेप का करें इस्तेमाल- यह सबसे आसान तरीका है, जो आपके बाथरूम के दरवाजों का लंबे समय तक ख्याल रखेगा। जी दरअसल यह एक तरह की वाटरप्रूफ टेप होती है और इसे आप पानी से होने वाले किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए शावर के दरवाजे या बाथरूम के लकड़ी के दरवाजों को किनारों पर लगाकर उसे सील कर सकती हैं। वैसे कौल्क टेप के अलावा ट्यूब आदि भी मिलते हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है।


एल्युमिनियम पर करें विचार- लकड़ी को लंबे समय तक पानी से बचाना काफी मुश्किल होता है और ऐसे में आप बाथरूम में लकड़ी के स्थान पर एल्युमिनियम के दरवाजे को लगाने पर विचार कर सकते हैं। एल्युमिनियम डोर आपको आसानी से मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने घर के इंटीरियर(घर के इंटीरियर्स को दें क्लासिक लुक) के अनुसार चुन सकती हैं।

तेल - बाथरूम के दरवाजों को पानी से बचाने का सबसे अच्छा उपाय तेल लगाना है। जी हाँ और इसके लिए आप तुंग तेल का इस्तेमाल करें। जी दरअसल यह ना केवल लकड़ी के दरवाजे को एक बेहतरीन फिनिश देता है, बल्कि उसे वाटर रेसिस्टेंस भी प्रदान करता है।

चीनी और नींबू से दूर होगा घुटनों का कालापन, जानिए कैसे

तलने के बाद कड़क हो जाती है पनीर तो इन टिप्स को करें फॉलो, रहेगी मुलायम

नारियल के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाए ये चीज, चमकने लगेगा चेहरा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -