फोन चार्जिंग के दौरान ना करें यह 3 गलती वरना...
फोन चार्जिंग के दौरान ना करें यह 3 गलती वरना...
Share:

आज के समय में स्मार्टफोन हर शख्स इस्तेमाल कर रहा है। हर दूसरा व्यक्ति स्मार्टफोन चला रहा है और कुछ लोग तो इस फ़ोन के आदि हो गए हैं और इसके बिना रह ही नहीं पाते है। यही वजह है कि लोग स्मार्टफोन चार्जिंग में लगाकार भी चलाया करते हैं। जी हाँ, अक्सर लोग फोन चार्जिंग को लेकर गड़बड़ी करते हैं और इसे चार्ज के दौरान चलाना तो बहुत घातक साबित हो सकता है। ऐसा करने से न सिर्फ चार्जर खराब होता है, बल्कि आपके फोन पर भी असर पड़ता है। अब आज हम बताएंगे कि चार्जिंग के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

किन बातों का रखना चाहिए ध्यान-

* आज के समय में अगर चार्जर खराब हो जाए तो लोग दूसरा चार्जर सस्ता ढूंढ़ते हैं। जी दरअसल वह पैसे बचाने के चक्कर में सस्ता चार्जर लेते हैं, जो सही नहीं है। आपको बता दें कि घटिया केबल से आपका चार्जर खराब हो सकता है। ऐसे केबल फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट भी नहीं करते। इससे भी चार्जिंग पर असर पड़ता है।

* आप सभी ने ऑफिस से लेकर घर तक में कई बार दूसरों को देखा होगा कि वह किसी दूसरे से चार्जर मांगते हैं और अपना फोन चार्ज करने लगते हैं। हालाँकि यह तरीका भी सही नहीं है। क्योंकि हर फोन का अपना सॉफ्टवेयर होता है, बैटरी अलग होती है, ऐसे में उनकी चार्जिंग भी अलग होती है। 

* फोन चार्ज करने का सबसे सही तरीका है उसे ओरिजनल चार्जर से चार्ज करना। ऐसा करने से न सिर्फ आपका फोन तेजी से चार्ज होगा, बल्कि उसकी बैटरी, उसका पोर्ट और चार्जर भी सही सलामत रहेगा।

आज से शुरू हुई Oppo Reno 7 5G की सेल, 5 हजार से भी कम रुपये में ले आएं अपने घर

भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है Apple का ये नया फ़ोन

आईफोन निर्माता Foxconn जल्द ही भारत में बनाएगी चिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -