50 की उम्र के बाद भी जवान नजर आएँगे आप, करना शुरू कर दें यह चीजें
50 की उम्र के बाद भी जवान नजर आएँगे आप, करना शुरू कर दें यह चीजें
Share:

आप सभी ने कभी नोटिस किया है हमारे ग्रैंड पेरेंट्स बस बालों और चेहरे से ही बूढ़े लगते थे। जी हाँ और उनके शरीर की चुस्ती-फूर्ति बिल्कुल नौजवानों जैसी होती थी। वैसे इसकी वजह है उनका खानपान और हरदम एक्टिव रहने की आदत रही है। अब आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी बढ़ती उम्र के असर को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

वर्कआउट करें- किसी भी तरह का वर्कआउट अपने डेली रूटीन में जरूर शामिल करें। जी हाँ क्योंकि इससे बढ़ती उम्र में भी फिटनेस को मेनटेन रखा जा सकता है। दौड़ना, टहलना, साइक्लिंग, योग जैसे कई ऑप्शन है जो शरीर को एक्टिव रखने में मदद कर सकते हैं। जी दरअसल इन सभी एक्टिविटीज़ से शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन सही तरीके से होता है। जिससे शरीर के सभी फंक्शन सुचारू रूप से काम करते हैं और चेहरे की चमक भी बढ़ती है।

NHM में निकली नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन


बॉडी को हाइड्रेट रखें- पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से ड्रायनेस नहीं होती, बॉडी के अंदर मौजूद गंदगी यूरिन के जरिए बाहर निकलती रहती है, खानपान में मौजूद न्यूट्रिशन अच्छी तरह से एब्जॉर्ब होने में मदद मिलती है। जी दरअसल पानी पीने के कई सारे लाभ हैं और इसके चलते आप बढ़ती उम्र में भी जवां नजर आ सकते हैं।


नींद की जरूरत को समझें- सोते समय हमारी स्किन डैमेजिंग को रिपेयर करने का काम करती है इस वजह से 6 से 7 घंटे की नींद को जरूरी बताया गया है। सोने के दौरान स्किन कोलेजन प्रोडक्शन का काम करती है जो स्किन के लिए टॉनिक समान है। जी हाँ और इससे बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियां पड़ने का प्रोसेस काफी स्लो हो जाता है। यानी आप लंबे समय तक जवां नजर आ सकते हैं।


नमक-चीनी से बना लें दूरी- जवान दिखने के लिए फल, जूस, हरी सब्जियां, दालें, बीन्स, स्प्राउट्स, सीड्स एंड नट्स इन चीज़ों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं। तले-भुने, जंक, शुगर प्रोडक्ट्स और बहुत ज्यादा नमक वाली चीज़ें खाने से परहेज करें। भोजन में चीनी और नमक की मात्रा कंट्रोल करें।

पान के पत्ते और तुलसी के बीज एक साथ खाने से मिलेंगे चौकाने वाले फायदे

भारत की दवा पीने से 66 बच्चों की मौत ! केंद्र सरकार ने शुरू की जांच

यूरिन में जलन मतलब किडनी प्रॉब्लम, इन घरेलू नुस्खों से पाएं राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -