ऐसे बचाए अपने प्यार के रिश्ते को टूटने से

ऐसे बचाए अपने प्यार के रिश्ते को टूटने से

आज कल प्यार के रिश्तों की डोर बहुत ही नाजुक हो गई हैं. यह छोटी छोटी बातों पर आसानी से टूट जाती हैं और ज्यादा चल नहीं पाती. लेकिन यदि आप संभल कर चले और अपने रिश्ते का अच्छे से ध्यान रखे तो यह रिश्ता ना सिर्फ अंत तक चलता हैं बल्कि काफी मजबूत भी हो जाता हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों से रूबरू कराएंगे जिसे अपना कर आप अपने रिश्ते तो टूटने से बचा सकते हैं. 

1. जूठ ना बोले

लड़कियों को झूठ बोलने वाले मर्द बिलकुल नहीं भाते. ख़ास तौर पर वह जो कई सारी बाते अपने सीने में दबाए रहते हैं. ऐसे मैं कोशिश करे कि आप जो भी करे उसकी पूरी और सच्ची जानकारी अपने प्यार को अवश्य दे. 

2. रोमांटिक सरप्राइज दे

अक्सर यह देखा गया हैं कि प्रेमी जोड़े अपने रिश्तों के शुरुआरी दिनों में एक दूसरे को खूब रोमांटिक सरप्राइज देते है, लेकिन जब रिलेशनशिप को कुछ ज्यादा टाइम हो जाता हैं तो वो धीरे धीरे बोरिंग बनते जाते हैं. कृपया कर के आप इस लिस्ट में शामिल ना हो.

3. हफ्ते में एक बार सेक्स करे

प्यार के रिश्ते को बनाए रखने के लिए रिश्ते में सेक्स का होना भी बेहद जरूरी हैं. आपको हफ्ते में एक बार सेक्स अवश्य करना चाहिए. इस तरह आप एक दूसरे के करीब बने रहेंगे.

4. कहीं बाहर घूमने जाए

अपनी सिटी में और अपने घर के आसपास के जगहों पर घूमना आम बात होता हैं. इन जगहों पर यादगार लम्हें नहीं बन पाते. यादगार लम्हों को बनाने के लिए आप तीन चार महीने में एक बार बाहर रोमांटिक ट्रिप पर जरूर जाए.

5. तोहफा देते रहे

तोहफा लेना सभी को अच्छा लगता हैं. इसलिए तोहफे देने में कंजूसी ना करे. इन तोहफों से आपके प्यार की निशानियाँ हमेशा उसके पास रहेगी और उसके दिमाग में आप से रिश्ता तोड़ने की बात नहीं आएगी.