अगर लगाते ही फ़ैल जाता है आपका काजल तो ये टिप्स आएँगे काम

आज के समय में लड़कियों को काजल लगाने में सबसे आगे देखा जाता है। वैसे काजल से हमारी आंखें और भी अधिक खुबसूरत लगती है, और काजल लड़कियों की आँखों को सबसे बेहतरीन दिखाने में कामयाब हो जाता है। वैसे आज के समय में महिलाएं मेकअप करना भूल जाए पर अपनी आंखों पर काजल लगाना नही भूलती। इसी के साथ कुछ महिलाएं अपनी आंखों पर काजल तो लगा लेती हैं, लेकिन उनहे लगाने का तरीका नही आता जिसके कारण उनका पूरा काजल फैल जाता है। हालाँकि आज हम आप लोगो के लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनका इसतेमाल करने से आपका काजल फैलेगा।

आइए बताते हैं आपको। आप सभी को तो पता ही होगा कि आंखें हमारे शरीर का सबसे नाजुक हिससा होती है, तो ऐसे में सबसे पहले आप अपनी आंखों को टोनर की मदद से साफ करें, क्योंकि ऐसा करने से आपकी आंखों की स्किन ड्राई हो जाएगी और उसके बाद आप क्लींजर की मदद से अपनी पूरे चेहरे को साफ करें। वहीं अब आप अपनी आंखों पर काजल लगा सकती हैं लेकिन याद रखें की आप काजल की पैंसिल को अच्छे से शार्प कर लें। इसके बाद आप काजल को अपनी वॉटरलाइन के आउटर से इनर कॉर्नर पर ही लगाएं। इसी के साथ आप अपनी आंखों की बाहरी किनारे से शुरू करते हुए काजल को अंदर की तरफ से लगाने की कोशिश करें।

आप सभी को बता दें कि अगर आप रात मे काजल लगा रही हैं तो याद रखें कि आप गाढ़ा काजल लगाएं, क्योंकि रात मे जब आप गाढ़ा काजल लगाकर सोती हैं, तो ये सुबह तक फैल जाएगा, लेकिन आप अपने चेहरे को धो लेती हैं, तो जो आपकी आंखों पर फैला हुआ काजल उतर जाएगा, और काजल की एक बारीक लाइन लगी रहेगी। इससे आपको अगले दिन फायदा होगा, क्योंकि जो लाइन है, वो दोबारा नही फैलेगी।

काले आईलाइनर लगाकर हो चुकीं हैं बोर तो ट्राय करें अभिनेत्रियों के ये अंदाज

रूखे-बेजान बालों से हैं परेशान तो घर पर बनाये ये 5 हेयर मास्क

घर पर ऐसे बनाए विटामिन सी फेस सीरम, होंगे बेहतरीन फायदे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -