तो इस तरह से तैयार हुई The Jungle Book

'द जंगल बुक' फिल्म जब से भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है. तभी से ही यह बच्चों के साथ ही बड़ो की भी काफी पसंदीदा फिल्म बन गई है तथा यह फिल्म भारत में काफी अच्छी कमाई की और अभी भी अग्रसर है. फिल्म 'द जंगल बुक' ने भारत में अपने रिलीज के पहले सप्ताह में ही करीब 70 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की थी व अभी इस फिल्म के बारे मे एक बात का बखान किया जा रहा है की फिल्म के रिलीज के (लगभग एक महीने बाद) लगातार यह तीसरे हफ्ते के बाद भी उत्तर अमेरिका में सर्वाधिक लोकप्रिय फिल्म बनी हुई है। फिल्म ने अब तक 164.08 करोड़ रुपए की कमाई की है।

ऐसी उम्मीद है कि फिल्म ने उत्तर अमेरिका में रविवार तक 25 करोड़ डॉलर की कमाई की है और यह फिल्म वैश्विक स्तर  पर 68.4 करोड़ डॉलर तक की कमाई कर सकती है। महज 10 दिनों में इस फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। बता दे कि डायरेक्टर जॉन फेवरोऊ की इस फिल्म में नील सेठी ने मोगली का रोल प्ले किया है। फिल्म में कई बेहतरीन लोकेशन्स  देखने को मिली। जंगल, झरने, नदियां और जानवरों ने इस फिल्म को विजुअली खूबसूरत बनाया।

डिज्नी मूवी ट्रेलर्स (Disney Movie Trailers) द्वारा यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया एक वीडियो में यह दिखाया गया है कि किस तरह एस फिल्म को तैयार किया गया। वीएफएक्स की मदद से इस पूरी फिल्म को बनाया गया है। वीएफएक्स टीम ने नील सेठी के आसपास सिर्फ क्रोमा की मदद से पूरी दुनिया बसा दी। वीएफएक्स के जरिए नील सेठी के इर्दगिर्द कई प्रकार के प्रजातियों के जानवर, जंगल, झरने, पेड़-पैधे, पानी, आग और पृथ्वी क्रिएट की।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -