घर में पॉजिटिविटी लाने के लिए कीजिए इन 5 चीज़ों का धुंआ
घर में पॉजिटिविटी लाने के लिए कीजिए इन 5 चीज़ों का धुंआ
Share:

आजकल कोरोना वायरस का कहर सभी जगह बना हुआ है और सभी इससे परेशान हैं. ऐसे में जिन घरों में गंदगी रहती है, और साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है, वहां भी ऐसे कई वायरस का खतरा होता है जो जान को नुकसान पहुंचाते हैं. इसी के साथ ऐसा होने से वास्तु दोष भी बढ़ते हैं.

जी दरअसल वास्तु दोषों की वजह से घर में रहने वाले लोगों के विचारों में नकारात्मकता अधिक रहती है. कहा जाता है नकारात्मक विचारों की वजह से कार्यों में सफलता नहीं मिल पाती है और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है. इसी के साथ वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में रोज कर्पूर, देशी घी, चदंन, लोबान और गुग्गल का धुआं करना चाहिए. तो आइए जानते हैं क्या करने से आप अपने घर को वास्तु दोष और वायरस से बचा सकते हैं.


इन पांच चीजों का धुआं घर में लाता है पॉजिटिविटी -  कहा जाता है घर की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए हर रोज घर में 5 पवित्र चीजों का धुआं करना चाहिए. ये पांच चीजें हैं कर्पूर, देशी घी, चदंन, लोबान और गुग्गल. इसी के साथ गाय के गोबर से बना एक कंडा जलाएं और जब उसमें धुआं निकलना बंद हो जाएं, तब ये पांचों चीजें कंडे के अंगारों पर डाल दें. वहीं अब इसके बाद सावधानी रखते हुए इस धुएं को घर में फैलाएं और इस तरह धूप देने से घर में देवी-देवताओं की कृपा भी मिल सकती है. कहा जाता है ये पांचों ही चीजें पवित्र मानी गई हैं और इनसे निकलने वाला धुआं घर का वातावरण पवित्र करता है. जी हाँ, इसी के साथ इससे सूक्ष्म कीटाणु नष्ट होते हैं और वास्तु दोषों का असर खत्म होता है. वहीं ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और इसके धुएं से घर की दुर्गंध भी दूर होती है. ये पांचों चीजें आपके घर में हमेशा रखिये.

नल से टपकता पानी बना सकता है आपको कंगाल

कर्ज से छुटकारा दिला देंगे आपको राई के यह आसान टोटके

अगर कर लिए यह टोटके तो इसी साल हो जाएगी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -