अगर आपको किसी ने WhatsApp पर कर दिया ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

अगर आपको किसी ने WhatsApp पर कर दिया ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया का उपयोग हर समय करता रहता है| कभी कभी सोशल मीडिया से उच्च अच्छा सिखने को मिल जाता है कभी कभी कुछ लोग सोशल मीडिया पर गलत और गन्दी बाते डाल कर दुसरो को परेशान करते है | आज के समय में सर्वाधिक रूप से अगर किसी सोशल मीडिया का उपयोग होता है तो वो है व्हाट्सप| जी हाँ  व्हाट्सप पर कही भी बैठे आदमी से मेसेज कर के बात की जा सकती है | परन्तु व्हाट्सप पर बहुत से ऐसे फीचर्स भी है जिनसे बोली हुई बातों को छुपाया हुआ है | 

बता दें की यदि आपको आपके मित्र या फिर परिवार के किसी सदस्य ने व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया गे है, तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज आपको यहां एक खास तरीका बता देंगे, जिसके जरिए आप उस उपभोक्ता को मैसेज कर सकेंगे, जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है। इसके साथ ही ब्लॉक करने वाले उपभोक्ता  को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है । तभी आप उस यूजर को मैसेज भेजकर अपनी बात रख सकते है । इतना करने के बाद आपका मित्र या परिवार का सदस्य (कॉमन यूजर) एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा।

इस ग्रुप में आप होंगे, आपका कॉमन दोस्त या परिवार का सदस्य होगा और वह भी होगा जिसने आपको ब्लॉक किया हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि आपका मित्र ही उस उपभोक्ता को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया था| वैसे तो सुनने में थोड़ा मजाकिया लग रहा है परन्तु  ग्रुप बनाने वाला आपका मित्र ग्रुप छोड़ देगा। इसके बाद अब इस ग्रुप में आप और आपका दोस्त या परिवार के सदस्य बच जाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया था। वहीं अब आप ग्रुप में मैसेज भेजकर उस मित्र या परिवार के सदस्य को मना सकते हैं।   

सैमसंग के इतिहास में यह स्मार्टफोन हो सकता है सबसे महंगा, जानें पूरी डिटेल्स

टिकटॉक को टक्कर देने बाजार में उतरे यह म्यूजिक मोबाइल एप

Twitter का बड़ा एलान, अपने प्लेटफॉर्म से हटाएगा नस्लभेदी शब्द