कर्ली बालों से आप लगती हैं ग्लैमरस, लेकिन जानें कैसे करें इनकी केयर
कर्ली बालों से आप लगती हैं ग्लैमरस, लेकिन जानें कैसे करें इनकी केयर
Share:

कर्ली यानी घुंघराले बालों से आपको काफी ग्लैमरस लुक मिलता है. ऐसे बाल आपको बेहद ही अनोखा लुक देते हैं जिससे आप खूबसूरत भी लगती हैं. लेकिन कर्ली बाल को मैनेज करना उतनी ही टेढ़ी खीर होती है. ऐसे बालों वाली लड़कियां इसे मैनेज करने के लिए हर संभव कोशिश करती हैं, बावजूद इसके फ्रिजी और रूखेपन का शिकार हो जाती हैं.घुंघराले बालों (Curly Hair Tips) की खूबसूरती बनाए रखने के लिए जरूरी होता है कि आप इसकी सही तरीके से केयर करें. अगर आपको भी घुंघारे बाल हैं तो आपको ये पता होना चाहिए कि किस तरह केयर की जाती है. जानें ये टिप्स..

1. आपकी बालों की खूबसूरती में कंघी का बड़ा हाथ होता है. अगर आपके बाल घुंघराले हैं, तो इसे सुलझाने के लिए हमेशा मोटे दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें. पतले दांतों वाली कंघी से ये आसानी से नहीं सुलझते हैं और इससे ये टूटते भी हैं. बार-बार कंघी करने से बचें.

2. वैसे तो शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल सभी के लिए जरूरी होता है, लेकिन ऐसे बालों के लिए ये और ज्यादा जरूरी हो जाता है. जब भी शैंपू करें उसके बाद कंडीशनर का इस्तेमाल बिल्कुल ना भूलें. इसके अलावा, हेयर सीरम का भी इस्तेमाल करें.

3. आपने सुना होगा कि गीले बालों को सुलझाने पर इनके टूटने की संभावना होती है. लेकिन घुंघराले बालों के साथ मामला थोड़ा अलग है. इन्हें तब सुलझाएं जब ये हल्के गीले हो. इससे ये आसानी से सुलझ जाएंगे. हां, कंघी करने से पहले अच्छी तरह सीरम जरूर लगाएं.

4. हेयर पैक के इस्तेमाल से भी आप ऐसे बालों को मैनेज कर सकती हैं. इसके लिए 2 छोटे चम्मच अंडे की जर्दी में 2 छोटे चम्मच दही मिलाकर ब्रश से बालों पर लगाएं. करीब आधे घंटे बाद बालों को धोकर शैंपू कर लें. इससे बाल मुलायम और चमकदार बनेंगे.

5. अगर आपके बाल घुंघराले हैं, तो आप सैटिन वाले तकिए कवर का इस्तेमाल करें. इससे बाल उलझेंगे नहीं. वहीं, ऐसे बालों में ज्यादा मुश्किल हेयरस्टाइल बनाने से बचें ताकि इनके उलझने की समस्या ना हो. आप चाहे तो बन या पोनीटेल बना सकती हैं.

हेयर कलर के पहले जान लें ये बातें, नहीं तो हो सकती है एलर्जी

स्वस्थ बालों के लिए कारगर है मायोनीज़, ऐसे करें उपयोग

बालों की खूबसूरती के लिए अपनाएं बेसन, देगा मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -