बिगड़े मेकअप को इस तरह करें सही
बिगड़े मेकअप को इस तरह करें सही
Share:

अगर आप घर पर ही मेकअप का प्लान कर रही हैं, तो कुछ ऐसी बातें भी जान लें कि मेकअप बिगड़ जाए, तो क्या करना है। ऐसे में आप मिनटों में सिचुएशन संभाल लेंगी।

इन दिनों कई तरह की स्ट्रेटनिंग मशीन्स आ गई हैं जिनसे हम घर पर ही बाल स्ट्रेट करने लगते हैं। कई बार तो हम प्रेस का यूज भी करते हैं। इनमें जब हम लेफ्ट हैंड का यूज करते हैं, तो सही तरह से कर नहीं पाते और अक्सर बाल बर्न या डैमेज हो जाते हैं। बिना प्रोटेक्टिंग क्रीम के स्ट्रेटनिंग न करें। घर पर ही बालों की अच्छी तरह ऑयलिंग करें। इसके बाद स्टीम लें और कंडीशनर का यूज करें।

अक्सर बालों को ड्रायर करते वक्त या कोई हेयरस्टाइल बनाते वक्त जब हम हेयर ब्रश या रोलर्स का यूज करते हैं, तो बाल फंस भी जाते हैं। खुद जबर्दस्ती बाल निकालने की कोशिश न करें। इससे ये और उलझ जाएंगे। किसी दूसरे की मदद लें। इससे बाल निकालने में आसान होगी।

आईब्रो के लिए कभी कभी आईब्रो पेंसिल का यूज न करें। यह आईब्रो एकदम आटिर्फिशल लुक देती है और ज्यादा डार्क कर देती है। आईब्रो ज्यादा ब्लैक हो गईं है, तो आप उन पर आई शेडो का यूज कर सकती हैं। यह ब्लैक या ब्राउन कलर का यूज करें।

लिप लाइन मोटी हो गई है, तो ब्लोटिंग पेपर को लिप्स के बीच में लगाकर लिप्स प्रेस करें। इससे एक्स्ट्रा कलर पेेपर में आ जाएगा और वह लाइट हो जाएगा। इसके बाद मोटी को पतली करनी होगी। इसके लिए हल्का सा फाउंडेशन और लूज पाउडर लिप्स पर लगाएं।

कई बार मेकअप करते वक्त मेकअप बेस हैवी हो जाता है। एक स्प्रे बॉटल का यूज करें। थोड़ी दूर से इसे स्प्रे करें। फिर ब्लॉटिंग पेपर या टिशू पेपर इसे टैप करें।

पहली बार सेक्स को लेकर क्या सोचती है महिलाए ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -