स्ट्रेट बालों के लिए इस्तेमाल करें यह होममेड हेयर जेल
स्ट्रेट बालों के लिए इस्तेमाल करें यह होममेड हेयर जेल
Share:

आजकल स्ट्रेट वालों का ट्रेंड बहुत जोरों पर चल रहा है. लड़कियां पार्लर जाकर महंगे महंगे ट्रीटमेंट के द्वारा अपने बालों को स्ट्रेट करवाती हैं. इन ब्यूटी ट्रीटमेंट्स से बालों को बहुत नुकसान पहुंचता है.  केमिकल और हीट  के कारण बाल खराब हो जाते हैं. अगर आप अपने बालों पर केमिकल का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो घर में जेल बनाकर अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं. 

सामग्री- 

तीन चम्मच- अलसी के बीज, दो चम्मच- एलोवेरा जेल, दो चम्मच- कैस्टर ऑयल,  एक चम्मच- नींबू का रस, दो चम्मच- शहद 

जेल बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी को उबालकर उसमें अलसी के बीज डालकर मिलाएं. जब पानी गाढ़ा होने लगे तो इसे गैस से उतारकर ठंडा कर लें.  अब इसमें एलोवेरा जेल, कैस्टर ऑयल, नींबू का रस और शहद डालकर मिक्स करें. लीजिए आपका जेल तैयार है. अब इसे एयर टाइट कंटेनर में बंद करके रख ले. 

इस्तेमाल करने का तरीका- 

बालों पर जेल लगाने से पहले अपने बालों को गुनगुने पानी से गीला करें. ऐसा करने से बालों के फॉलिकल्स खुल जाएंगे. अब अपने बालों की जड़ों से लेकर शुरू तक जेल लगाएं .आधे घंटे बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धोकर कंडीशनर लगाएं. बालों को तौलिए से सुखाने की जगह कंघी करते हुए सीधा करें और हवा में सूखने दें. 

अलसी के बीज में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, ज़िंक, मैग्नीशियम, कैल्शियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो बालों की जड़ों को पोषण प्रदान कर के रूखेपन की समस्या को दूर करते हैं. इस हेयर जेल को लगाने से बाल स्ट्रेट हो जाते हैं.

 

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

जानिए क्या है रेखा की एवरग्रीन ब्यूटी का सीक्रेट

बार-बार वैक्स कराने से हो सकता है त्वचा को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -