छोटी आंखें कैसे करें बड़ी? यहाँ जानिए

छोटी आंखें कैसे करें बड़ी? यहाँ जानिए
Share:

क्या आपकी आंखें छोटी हैं तथा अंदर की तरफ धंसी हुई हैं पर अपनी आंखों को बड़ी करना चाहती हैं? तो, कुछ मेकअप ट्रिक्स की सहायता से आप अपनी आंखों को उभार दे सकती हैं और इसे बड़ी कर सकती हैं। सही मेकअप तकनीकों से छोटी आँखों को उभारा जा सकता है और बड़ा दिखाया जा सकता है। ये ट्रिक्स आँखों के आस-पास की विशेषताओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं ताकि एक बोल्ड, अधिक प्रमुख लुक बनाया जा सके।

छोटी आंखें बड़ी कैसे करें-
1. आईब्रो को बोल्ड और घना रखें

बोल्ड भौहें आँखों को फ्रेम कर सकती हैं और उन पर ध्यान आकर्षित कर सकती हैं। छोटी आँखों के लिए, अपनी भौहों को मोटा और परिभाषित करना महत्वपूर्ण है। अच्छी तरह से परिभाषित भौहें चेहरे की विशेषताओं को संतुलित करने में मदद करती हैं और आपकी आँखों को अधिक आनुपातिक और ध्यान देने योग्य बना सकती हैं।

2. मोटा आईलाइनर लगाना
सामान्य से अधिक मोटा आईलाइनर लगाने से छोटी आँखें नेत्रहीन रूप से बड़ी हो सकती हैं। आईलाइनर के पतले स्ट्रोक धीरे-धीरे लगाने से गहराई और परिभाषा पैदा हो सकती है। ऊपरी लैश लाइन के करीब आईलाइनर लगाने से शुरुआत करें और धीरे-धीरे बाहरी कोने की ओर इसे मोटा करें। यह तकनीक आँखों को अलग दिखाने और बड़ा दिखाने में मदद करती है।

3. काजल से निचली वॉटरलाइन को हाइलाइट करना
आईलाइनर लगाने के बाद, काजल के हल्के स्ट्रोक से निचली वॉटरलाइन को उभारने से आंखें और भी निखर कर सामने आती हैं। यह तरीका न केवल गहराई जोड़ता है बल्कि उन्हें अधिक खुला और लम्बा दिखाकर बड़ी आंखों का भ्रम भी देता है।

4. अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करना
अपनी आंखों के अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करने से वे बड़ी और अधिक चमकदार दिखाई दे सकती हैं। अंदरूनी कोनों से आईलाइनर लगाना शुरू करें और हल्के स्ट्रोक से इसे बाहर की ओर बढ़ाएँ। अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए, चमकदार प्रभाव के लिए अंदरूनी कोनों पर झिलमिलाता हाइलाइट लगाने पर विचार करें।

5. त्वचा की रंगत के आधार पर आईलाइनर के रंग चुनना
अपनी त्वचा की रंगत के आधार पर सही आईलाइनर का रंग चुनना आपकी आंखों के दिखने के तरीके को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है। गहरे रंग के आईलाइनर छोटी आंखों को छोटा कर सकते हैं, खासकर हल्की त्वचा के रंग के खिलाफ। अपनी आंखों को बड़ा और अधिक जीवंत दिखाने में मदद करने के लिए आईलाइनर के हल्के या चमकीले शेड चुनें।

ये मेकअप टिप्स छोटी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो आंखों के क्षेत्र पर जोर देने और उसे बड़ा करने वाली सरल तकनीकों का उपयोग करते हैं। बोल्ड आइब्रो, मोटा आईलाइनर लगाने, हाइलाइटिंग तकनीक और उचित आईलाइनर रंगों का चयन करके, आप एक शानदार लुक पा सकते हैं जो आपकी आंखों की प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाता है।

क्या आप भी भूल जाते हैं रोजाना की छोटी-छोटी बातें? तो जान लीजिये एक्सपर्ट्स की राय

सिर्फ जामुन ही नहीं बल्कि इसकी पत्तियां भी हैं फायदेमंद, सेहत के लिए मिलेंगे ये फायदे

आज ही अपना लें ये 3 आदतें, बुढ़ापे में भी रहेंगे तंदरुस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -