दाम्पत्य जीवन में बढ़ाना है प्यार तो आज ही धारण करें यह छल्ला

Sep 11 2019 03:40 PM
दाम्पत्य जीवन में बढ़ाना है प्यार तो आज ही धारण करें यह छल्ला

आजकल पति पत्नी के बीच हर दिन प्यार बढे ऐसा सम्भव नहीं है. ऐसे में आज के समय में हर रिश्ते में छोटी-मोटी तकरार तो होती रहती है, लेकिन कई बार यही तकरार बड़ी-बड़ी लड़ाई का रूप ले लेती है और पति पत्नी अलग हो जाते हैं. वहीं कई बार दोनों का तलाक हो जाता है और दोनों एक दूजे से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में ज्योतिष के मुताबिक़ शुक्र और बृहस्पति या दोनों के कमजोर होने से वैवाहिक जीवन में समस्या आती है और कभी-कभी जाने अनजाने छोटी-छोटी गलतियां भी वैवाहिक जीवन में मुश्किलें पैदा कर देती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अगर आप 27 दिनों तक भी लगातार करते हैं तो आपके जीवन में प्यार ही प्यार बना रहेगा. आइए जानते हैं इन उपायों को.

उपाय -

# कहते हैं शुक्रवार के दिन पति-पत्नी को एकसाथ फूलों की खरीदारी करनी चाहिए, लेकिन केवल गुलाब या सफ़ेद फूल खरीदना चाहिए और उन्हें घर लाकर शयन कक्ष में सिरहाने जरूर लगाना चाहिए. ऐसे में प्यार बढ़ता है.

# कहा जाता है पति-पत्नी सोते समय पूर्व अथवा दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके सोएं लेकिन ध्यान रहे कि कमरे में देवी-देवताओं की प्रतिमा या चित्र न लगाएं क्योंकि इससे प्यार खत्म हो जाता है.

# कहा जाता है किसी भी शुक्रवार को हल्की सुगंध वाला इत्र या परफ्यूम खरीदना चाहिए और पति-पत्नी उसी इत्र को भगवान लक्ष्मी नारायण को अर्पण करेंगे और फिर उसी इत्र को लगाएंगे तो दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा.

# कहते हैं देवी लक्ष्मी या दुर्गा जी को सफ़ेद मिठाई का भोग पति पत्नी लगाएंगे और इसी के साथ में उस मिठाई को प्रसाद के रूप में ग्रहण करेंगे तो दोनों के बीच प्यार बना रहेगा.

# कहते हैं पत्नी को सोने का छल्ला और पति को चांदी का छल्ला पहनना चाहिए क्योंकि इससे दोनों के बीच प्यार बढ़ता है.

इस तरह हुआ था भोले को खुश करने वाले महामृत्युंजय मंत्र का जन्म

आज है वामन जयंती, ऐसे करें पूजन और पढ़े यह कथा

हाथ की यह रेखा बताती है भविष्य में आप होंगे अमीर या गरीब