अपने नए साल को बनाना चाहते हैं अपने लिए लकी तो पहले दिन जरूर करें यह काम
अपने नए साल को बनाना चाहते हैं अपने लिए लकी तो पहले दिन जरूर करें यह काम
Share:

आप सभी इस बात को जानते ही हैं कि साल 2018 खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी यह चाहते हैं कि उनका आने वाला साल यानी 2019 काफी शानदार हो. ऐसे में अगर आप भी यही चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आप अपने आने वाले साल को लकी कर सकते हैं. आइए जानते हैं वह उपाय. 

1) सबसे पहले तो आपको यह प्रण लेना है कि नए साल में घर के प्रवेश द्वार की ओर सबसे अधिक ध्यान देंंगे. जी हाँ, कहा जाता है इसी द्वार से घर में खुशियों का प्रवेश होता है और लक्ष्मी भी इसी द्वार से घर में आती हैं इस कारण इसे हमेशा साफ़ रखे. आप नए साल पर प्रवेश द्वार पर स्वास्तिक का शुभ चिह्न बनाएं.

2) अगर आप नए साल में घर में सुख, समृद्धि एवं शांति को बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए सफेद रंग की गणपति की मूर्ति स्थापत करें और हर दिन उनका पूजन करें. कहते हैं इससे भगवान आपके नए साल को खूबसूरत बना देंगे. 

3) अगर आप चाहते हैं कि आपका नया साल बहुत ही शानदार हो तो घर में शंख स्थापित करें और अगर हो सके तो शुभ मुहूर्त को देखते हुए पंडित जी से विधिवत तरीके से शंख स्थापना कराएं. अगर ऐसा ना कर पाए तो आप खुद भी सुबह पूजा के बाद घर के मंदिर में शंख रख सकते हैं.

4) अपने नए साल को खूबसूरत बनाने के लिए घर में लक्ष्मी-नारायण की मूर्ति लाएं और स्थापित करें वहीं हर दिन उनपर कमल का फूल अर्पित करें और शाम को मां लक्ष्मी की आरती का गायन करें.

5) नए साल को अच्छा बनाने के लिए घर में तुलसी का पौधा लगाएं और हर दिन उनकी पूजा करें और जल अवश्य अर्पित करें.

जरूर जानिए प्रभु यीशु का यह सबसे ख़ास पर पवित्र संदेश

क्रिसमस : हमेशा ध्यान रखना चाहिए प्रभु ईसा मसीह की ये 4 खास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -