वैक्सिंग करने के बाद चाहती हैं स्‍मूद स्किन तो लगाए घर पर बना एलोवेरा जेल
वैक्सिंग करने के बाद चाहती हैं स्‍मूद स्किन तो लगाए घर पर बना एलोवेरा जेल
Share:

आप सभी हाथों और पैरों के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग करवाते होंगे। जी हाँ और इसके लिए आपको दर्द भी सहना पड़ता है। सबसे खासतौर पर वैक्सिंग के बाद कई बार स्किन पर छोटे-छोटे बंप्स हो जाते हैं और जिनकी स्किन ड्राई होती है, उन्हें वैक्सिंग के बाद यह ज्यादा समस्या होती है। हालाँकि इसके लिए हमेशा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए। वैसे अगर आप चाहें तो घर पर भी मॉइश्चराइजिंग जेल बना सकती हैं। आइए हम आपको बताते हैं कैसे बनाना है इस जेल को।

ऐलोवेरा से बनाएं जेल- एलोवेरा त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। यही कारण है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू उपायों तक में इसका उपयोग किया जाता है। जी दरअसल एलोवेरा त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है और इसी के साथ यह स्किन में मॉइश्चर को लॉक करने का काम करता है। इस वजह से वैक्सिंग के बाद अपने हाथों और पैरों को सॉफ्ट रखने के लिए आप इससे बने जेल मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

आवश्यक सामग्री-
1 कप एलोवेरा जेल
आधा कप बादाम का तेल
आधा कप बीवैक्स
टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें
1 चम्मच विटामिन ई ऑयल

बनाने का तरीका- जेल बनाने के लिए आपको डबल बॉयलर चाहिए होगा। अगर आपके पास नहीं है तो इसके लिए आपको केवल दो बर्तन की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद डबल बॉयलर को गैस पर रख दें। आंच धीमी होनी चाहिए। अब इसमें आधा कप बीवैक्स और आधा कप बादाम का तेल डालें। इसके बाद बीवैक्स को पूरी तरह से पिघलने दें। फिर गैस बंद कर लें। अब इसको ठंडा होने के लिए रख दें। इसके बाद ब्लेंडर में 1 कप एलोवेरा जेल और 1 चम्मच विटामिन ई ऑयल डालें। अब इसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। इसके बाद एक बोतल लें और उसमें बीवैक्स और एलोवेरा डालें और बोतल को एक बार अच्छे से हिला लें। तो लीजिए तैयार है आपका जेल।

डांडिया नाइट में अपने बेस्ट ऑउटफिट के साथ पहने यह ट्रेंडी इयररिंग्स

त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है मुल्तानी मिट्टी, जानिए इसके बेहतरीन फायदे

चाहती हैं रशियन गर्ल्स जैसी खूबसूरती तो अपनाए यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -