अगर अपनी क्लच प्लेट्स खराब होने से बचाना है तो, कभी न करें ये गलती
अगर अपनी क्लच प्लेट्स खराब होने से बचाना है तो, कभी न करें ये गलती
Share:

क्लच प्लेट जल्दी-जल्दी खराब अगर आपकी बाइक की होती है. तो इसका सबसे बड़ा कारण है कि आप सही तरीके से बाइक नहीं चलाते. या फिर आप ऐसे रास्तों पर चलते हैं जहां अक्सर जाम लगा रहता है. ऐसे में हम आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से और लम्बे समय तक आपकी बाइक की क्लच प्लेट खराब नहीं होगी.

पहले से नई Hero Pleasure Plus हुई सस्ती, जानिए कारण

गाड़ी की स्पीड भी कम करें जब बाइक तेज रफ्तार में हो तब लोअर गियर बदलने के लिए क्योकिं तेज रफ्तार में गियर बदलने से क्लच और गियर दोनों को नुकसान पहुँचता है. इसलिए पहले बाइक स्पीड कम करें फिर गियर को बदल दें और फिर क्लच छोडें.कई बार देखा गया है कि लोग हाफ क्लच दबाकर बाइक चलाते हैं या कई बार क्लच दबाकर रेस देते हैं. ऐसा करने से क्लच प्लेट्स के ख़राब होने की चांस पूरी तरह बन जाते हैं. इतना ही नहीं क्लच प्लेट जल सकती हैं. 

Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज

आम तौर पर देखा जाता है कि लोग हम हाई स्पीड के अंदर गाड़ी चला रहे होते हैं तो हम गाड़ी को तुरन्त रोकने के लिए ब्रेक और क्लच का इस्तेमाल करते हैं. जोकि सही नहीं है और यह तरीका भी गलत है. इसलिए पहले गाड़ी को स्लो करें फिर रोकने के क्लच और ब्रेक का इस्तेमाल करें.अगर आप लो स्पीड में बाइक चला रहे हैं तो पहले ब्रेक नहीं दबाना चाइये. पहले हल्का क्लच दबायें उसके बाद ब्रेक का प्रयोग करें. ऐसा करने से बाइक की क्लच को कोई नुकसान नही होगा साथ ही इसका असर इंजन पर भी नहीं पड़ेगा.

Hero Maestro Edge 125 की पहली राइड के बाद जानिए रिव्यु

अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पहनना पड़ेगा हेलमेट

hero pleasure plus 110 से Hero Pleasure Plus 110 कितनी है दमदार, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -