Video : 8 घंटे सोकर घटा सकते हैं बाहर निकला पेट
Share:

टमी जो इन दिनों हर लड़की के लिए एक बड़ी समस्या बन चुकी हैं. क्या आप भी फ्लैट टमी पाने का सपना देखती हैं? पेट पर जमा चर्बी को बिना ज्यादा मेहनत किए घटाने के बारे में सोच रही हैं तो यह खबर आपके लिए है इन आसान टिप्स को अपनी डेली रूटीन में शामिल करें और बेली फैट यानी पेट की चर्बी से जल्द से जल्द छुटकारा पाएं...

इसमें कोई शक नहीं की योग आपके शरीर के लिए सबसे बेस्ट है. योग में मौजूद अलग-अलग तरह के आसन और श्वास संबंधी व्यायाम आंतरिक अंगों को फिर से तरोताजा कर शरीर के मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाता है. योग आपको अंदर से स्वस्थ बनाता है. साथ ही स्ट्रेस हॉर्मोन कॉर्टिसोल को भी कम करता है जो पेट की चर्बी से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है. अगर आप भी फ्लैट टमी पाना चाहती हैं तो हर दिन 10-30 मिनट योग को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें.

कम से कम 8 घंटे की नींद हमारे शरीर के लिए बेहद जरूरी है. लेकिन हम से कितने लोग इसका सही तरीके से पालन करते हैं? लैपटॉप पर देर रात तक फिल्म देखने, चैटिंग करने या गेम खेलने की वजह से ज्यादातर लोग देर से सोते हैं और सुबह जल्दी उठ जाते हैं. कम सोने की वजह से हमारे शरीर में फैट का लेवल उत्प्रेरित हो जाता है. इससे बचने के लिए हर रात कम से कम 8 घंटे की चैन की नींद लें. आप देखेंगे कि आप सुबह फ्रेश फील करेंगे जिसका आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बेहतर असर पड़ेगा.

अगर आप पेट की चर्बी घटाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं तो आपको हर वक्त ऐक्टिव रहना चाहिए. ऐसे में लिफ्ट या एस्क्लेटर की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. स्विमिंग और बाइकिंग जैसी ऐक्टिविटीज़ में शामिल होने के साथ ही हर सुबह 30 मिनट के लिए जॉगिंग करें. इन ऐक्टिविटीज़ की मदद से आप शरीर के ऐक्सट्रा कैलरी को घटाकर बेली फैट को कम कर सकती हैं.

इस वेबसाइट पर लगने वाली है दो दिवसीय महासेल

कल से लागू होंगे आयकर के नए नियम

जानिए क्या होते हैं बार-बार प्यास लगने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -