इंटरव्यू देने से पहले जरूर रखे इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होंगे असफल
इंटरव्यू देने से पहले जरूर रखे इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होंगे असफल
Share:

एक नियोक्ता आपको एक उम्मीदवार के रूप में कैसे मानता है, इसमें पहली छाप एक प्रमुख भूमिका निभा सकती है। साक्षात्कार के पहले चरण के दौरान आप जो कहते हैं, उससे परिणाम में फर्क पड़ सकता है-अच्छे तरीके से या बुरे तरीके से। आप अजीब और सामाजिक कौशल में कमी के रूप में नहीं आना चाहते हैं। इसके बजाय, आप यह दिखाना चाहेंगे कि यदि आपके पास काम पर रखा गया है तो कंपनी की संपत्ति बनने के लिए आपके पास व्यावसायिकता और संचार कौशल है। कुछ हायरिंग मैनेजर खराब फर्स्ट इंप्रेशन के आधार पर किसी उम्मीदवार को अस्वीकार करने का निर्णय भी ले सकते हैं।

इंटरव्यू में आने पर क्या कहें:-
आपका स्वागत करने वाले व्यक्ति से एक त्वरित परिचय देने के लिए तैयार रहें। जब आप साक्षात्कार स्थल पर पहुँचें, तो अपना नाम और अपनी यात्रा का कारण बताते हुए रिसेप्शनिस्ट से अपना परिचय दें।

जब आप हायरिंग मैनेजर से मिलें तो क्या कहें
आपको अपनी नियुक्ति के लिए कुछ मिनट इंतजार करना पड़ सकता है। फिर, आपको या तो साक्षात्कार कक्ष में ले जाया जाएगा। अपना परिचय देने के लिए समय निकालें ताकि साक्षात्कारकर्ता को पता चले कि आप कौन हैं।

एक वीडियो साक्षात्कार में अपना परिचय
जब आप वीडियो के माध्यम से साक्षात्कार कर रहे हों, तो बैठक में थोड़ा जल्दी पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपकी सारी तकनीक कार्य क्रम में है। सीधे कैमरे को देखें, और इंटरव्यू के दौरान अपना ध्यान कैमरे पर रखने की कोशिश करें। इस तरह आप अपने साक्षात्कारकर्ता के साथ आँख से संपर्क करेंगे।

अपना परिचय संक्षिप्त रखें
आपको साक्षात्कार के दौरान गहराई से अपना परिचय देने का अवसर मिलेगा। कई काम पर रखने वाले प्रबंधक एक खुले प्रश्न के साथ एक साक्षात्कार शुरू करेंगे जैसे "मुझे अपने बारे में बताएं।" आपकी प्रतिक्रिया का मूल आपकी पृष्ठभूमि के प्रमुख तत्वों पर केंद्रित होना चाहिए जो आपको उस नौकरी में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम करेगा जिसके लिए आप साक्षात्कार कर रहे हैं।

घायल महिला को अस्पताल पहुँचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने बनाया अस्थाई स्ट्रेचर, चले चार किलोमीटर पैदल

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 5 जून से बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन

चेहरे, त्वचा और बालों को दें एक अनोखी चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -