ऐसे बढ़ा सकते हो अपने WIFI की स्पीड
ऐसे बढ़ा सकते हो अपने WIFI की स्पीड
Share:

आजकल वाईफाई का उपयोग लगातार बढ़ता जा रहा है. ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेकर वाई-फाई राऊटर की मदद से हम अपने घर ऑफिस को वाई फाई से लैस कर लेते है लेकिन कई बार ऐसा होता है की राऊटर में वाई-फाई की स्पीड धीमी हो गई है तो आप इन्टरनेट का उपयोग नहीं कर पाते है. अगर आपके घर का भी वाईफाई इन्टरनेट स्लो हो गया है तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने वाले है जिसके जरिये आप अपने वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते है.

- सबसे पहले राऊटर को ऐसी जगह लगाए जंहा पर सिग्नल अच्छा मिले. या फॉर वाईफाई का सिग्नल आपके मोबाइल में स्ट्रांग हो इस बात का भी ध्यान रखे.

- राऊटर तक पहुचने वाले सिग्नल के बीच में लोहे की ग्रिल ना आए इस बात का जरूर ध्यान रखे.

- वाइ-फाइ को घर में किसी ऐसी जगह लगाएं जहां से आप उसके पास रह सकें. अगर आपका घर ज्यादा बड़ा है तो आपको घर में वाइ-फाइ के साथ एक्सटेंडर लगाने की जरुरत है.

- आपके आस-पास वाइ-फाइ सिग्नल बनाने वाला एप The Architecture of Radio है. इसे इंफॉर्मेशन डिजाइनर रिचर्ड वीजेन ने बनाया है. ये डिवाइन पब्लिक की जानकारी, सेल टॉवर आदि इस्तेमाल कर आपके आस-पास सिग्नल बन सकता है.

- माइक्रोवेब 2.4 गीगाहर्ट्ज की फ्रिक्वेंसी पर काम करता है जो कि 2.4 गीगाहर्ट्ज वाइ-फाइ बैंड के जितना ही होता है. ऐसे में जब भी माइक्रोवेब और वाइ-फाइ के सिग्नल एकसाथ टकराते हैं तो वाइ-फाइ स्लो हो जाता है.

Facebook भारत में ला सकती है डिजिटल वॉलेट सेवा

व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ने लांच किया नया फीचर

फेसबुक पर लगा 12 करोड़ डॉलर का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -