वीडियो: जियो नेट की स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीका

वीडियो: जियो नेट की स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीका

रिलायंस जियो यूजर्स को स्पीड के मामले में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. जहां शुरुआत में रिलायंस जियो 4जी सिम से बेहतरीन स्पीड आती है, वहीं धीरे-धीरे इसकी स्पीड काफी कम होने की बात सामने आई है.ऐसे में इन तरीकों से आप जियो की डेटा स्पीड बढ़ा सकते है.

सिम स्लॉट: अगर आपके फोन में सिम सपोर्ट नहीं कर रहा है तो सबसे पहले चेक करें कि सिम किस स्लॉट में लगा है. जियो सिम को हमेशा प्राइमरी स्लॉट में लगाएं. कंपनी भी इसे स्लॉट-1 में लगाने की सलाह दे रही है. इसके बाद अपने फोन को रीस्टार्ट करें और सिम को दुबारा लगाएं. अगर अभी भी आपका सिम काम नहीं कर रहा है तो संभवत: आपके फोन में यह काम नहीं करेगा.

रिलायंस जिओ 4G की स्पीड बढ़ाने के लिए APN (एक्सेस प्वाइंट नेम्स) सेटिंग्स में बदलाव कर सकते है. इसके लिए फोन की सेटिंग में जाएं>सेटिंग में मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन में जाएं>यहां पर प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को LTE में सेट करें. अब वापस जाकर एपीएन (एक्सेस पॉइंट नेम्स) सेलेक्ट करें और स्क्रॉल करते हुए नीचे जाएं व APN Protocol विकल्प चुनें. 

इस विकल्प में lpv4/lpv6 लिख दें.  इसके बाद बेयरर विकल्प में जाकर LTE सेलेक्ट करें और सभी सेटिंग्स को सेव कर दें. यदि आपके पास रूट किया हुआ एंड्रायड फोन है तो 3जी/4जी स्पीड ऑप्टिमाइजर एपीके अपने फोन में डाउनलोड करें,  और नेटवर्क स्पीड सेलेक्ट करें. वहां आपको 12/28/7 चुनना है. इसके बाद अप्लाई पर क्लिक कर फोन को रीस्टार्ट कर दें.

 

अपने स्मार्टफोन की बैटरी की लाइफ बढ़ाये इन तरीको से

भारत में इसी माह लांच होगें हुवावे के ये दो बेहतरीन स्मार्टफोन

अभी अपडेट करें व्हाट्सऐप, मिलेगा ये बेहतरीन फीचर