बालों को फटाफट है बढ़ाना तो यह ट्रॉय करे
बालों को फटाफट है बढ़ाना तो यह ट्रॉय करे
Share:

यदि आपके बाल छोटे है या आपने किसी कारणवश अपने बाल कटा लिए है और अब पछता रहे है कि काश यह बाल बढे और घने होते तो फिक्र करना छोड़ दीजिए. आज हम आपको कुछ इसे नुस्खे बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने छोटे बालों को फिर से लम्बा कर सकते है और वह भी बिलकुल कम समय में. तो आये जाने इन नुस्खों के बारे में....

1. अमरबेल : 250 ग्राम अमरबेल को लगभग 3 लीटर पानी में उबालें। जब पानी आधा रह जाये तो इसे उतार लें। सुबह इससे बालों को धोयें। इससे बाल लंबे होते हैं.

2. त्रिफला : त्रिफला के 2 से 6 ग्राम चूर्ण में लगभग 1 ग्राम का चौथा भाग लौह भस्म मिलाकर सुबह-शाम सेवन करने से बालों का झड़ना बन्द हो जाता है.

3. कलौंजी : 50 ग्राम कलौंजी 1 लीटर पानी में उबाल लें। इस उबले हुए पानी से बालों को धोएं. इससे बाल 1 महीने में ही काफी लंबे हो जाते हैं.

4. नीम : नीम और बेर के पत्ते को पानी के साथ पीसकर सिर पर लगा लें और इसके 2-3 घण्टों के बाद बालों को धो डालें। इससे बालों का झड़ना कम हो जाता है और बाल लंबे भी होते हैं.

5. लहसुन : लहसुन का रस निकालकर सिर में लगाने से बाल उग आते हैं.

6. सीताफल : सीताफल के बीज और बेर के बीज के पत्ते बराबर मात्रा में लेकर पीसकर बालों की जड़ों में लगाएं. ऐसा करने से बाल लंबे हो जाते हैं.

7. आम : 10 ग्राम आम की गिरी को आंवले के रस में पीसकर बालों में लगाना चाहिए. इससे बाल लंबे और घुंघराले हो जाते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -