बस ये दो पेंच सेट करिए और 40 किमी से ज्यादा का माइलेज बढ़ाइए
बस ये दो पेंच सेट करिए और 40 किमी से ज्यादा का माइलेज बढ़ाइए
Share:

इनदिनों पैट्रोल के दाम आसमान छू रहे है ऐसे में आम नागरिकों को थोड़ी असुविधा भी हो रही है. देश के ज्यादातर लोग दोपहिया वाहन को अपने रोजमर्रा के कामों के लिए इस्तेमाल करते है. ऐसे में पैट्रोल के बढ़ते दामों ने लोगों की जेब अच्छी खासी ढीली की है. ऐसे में अगर हम आपसे ये कहे कि एक आसान तरीके से आप अपनी बाइक का माइलेज घर में ही बढ़ा सकते है. आपको इंजन हल्का सा अडजस्मेंट करना होगा और आप अपनी बाइक का माइलेज 45 किलोमीटर तक बढ़ा सकते हैं.

इंजन में किए गए जरा से बदलाव से बाइक का माइलेज काफी हद तक सुधारा जा सकता है. इस बदलाव के लिए आपको किसी मैकेनिक के पास जाने या पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. सबसे पहले तो आप इंजन के दाई साइड लगे ब्रास के दो पेंच चेक करें. आपको कुछ नहीं करना है सिवाए इन पेंच को हल्का सा एडजेस्ट करने के. आप चाहे तो इसके लिए अपने एरिया के किसी मैकेनिक की मदद भी ले सकते है.

इस पेंच को टाइट करने के बाइक को स्टार्ट कर के कुछ देर के लिए ऐसा ही छोड़ दीजिये. इस छोटे से मैकेनिकल चेंज के बाद आप अपनी बाइक के माइलेज को अच्छा खासा बढ़ा सकते है. साथ ही आप कम कीमत पर लम्बे साफ़त का लुफ्त भी उठा सकते है. आपकी बाइक पहले से काफी बेहतर माइलेज देने लगेगी.

 

कई रंगों व एबीएस के साथ लांच हुई Royal Enfield Classic 500

1967 की लेजेंड्री कार कर रही है वापसी

विश्व पर्यावरण दिवस पर मारूति सुज़ुकी की सौगात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -