अगर आपको किसी एक शख्स को करना है हाइड तो, इन स्टेप्स को करें फॉलो
अगर आपको किसी एक शख्स को करना है हाइड तो, इन स्टेप्स को करें फॉलो
Share:

दुनिया का लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp का उपयोग यूजर्स केवल चैटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए ही नहीं करते बल्कि Status भी इसका एक खास फीचर है. जिसे आए दिन आप जरूर अपडेट करते होंगे.WhatsApp Status पर कोई खास वीडियो या अपनी कोई तस्वीर शेयर करते हैं जिन्हें आपके कॉन्टेक्ट में मौजूद लोग देख सकते हैं. लेकिन एक बार लगाया गया Status 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है और इन 24 घंटों में आपको Status पर कई रिप्लाई व कमेंट भी मिलते हैं. लेकिन आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में ऐसे भी कुछ लोग होते हैं जिनके साथ आप अपना Status शेयर नहीं करना चाहते तो आप उनके लिए Status हाइड कर सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Status 24 घंटे के लिए रहता है और अगर आप चाहते हैं कि आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद कुछ लोग आपका स्टेटस ना देख पाएं तो WhatsApp में इसके लिए विकल्प मौजूद है. इसका सिलेक्शन आप खुद कर सकते हैं कि कौन आपका WhatsApp Status देख सकता है और कौन नहीं. इसके लिए एंड्राइड और आईओएस यूजर्स को केवल कुछ आसान टिप्स फॉलो करने होंगे. जिनकी मदद से आप किसी स्पेसिफिक कॉन्टेक्ट के लिए अपना स्टेटस हाइड कर सकते हैं.

iPhone में WhatsApp Status को ऐसे करें हाइड

यदि आप iPhone यूजर हैं और किसी स्पेसिफिक कॉन्टेक्ट के लिए अपना WhatsApp Status हाइड करना चाहते हैं तो उसके लिए इन टिप्स को फॉलो करें

सबसे पहले आपको अपने WhatsApp की सेटिंग्स में जाना होगा. जिसके बाद सेटिंग्स विंडो में अकाउंट का ऑप्शन नजर आएगा.अकाउंट में जाने में बाद आपको वहां दिए गए प्राइवेसी बटन पर क्लिक करना है, जिसके बाद कुछ ऑप्शन नजर आएंगे उनमें से Status पर क्लिक करें.जहां My Contacts, My Contacts Except और only with share तीन ऑप्शन मिलेंगे.जिनमें से आपको My Contacts Except पर क्लिक करना है.इसके बाद आपकी विंडो में कॉन्टेक्ट लिस्ट ओपन होगी और उनसे से आप जिसको भी हाइड करना चाहते हैं उस कॉन्टेक्ट को सिलेक्ट कर लें. इसके बाद आपका स्टेटस सिलेक्ट किए गए कॉन्टेक्ट के लिए हाइड हो जाएगा और वह आपका स्टेटस नहीं देख पाएंगे.

Android में WhatsApp Status को ऐसे करें हाइड

यदि आप एंड्राइड फोन यूजर्स हैं तो आप भी आसानी से किसी भी कॉन्टेक्ट के लिए अपना WhatsApp Status हाइड कर सकते हैं.एंड्राइड यूजर्स अपना WhatsApp ओपन करें और वहां Status पर क्लिक करें. इसके बाद राइड साइड में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें, जहां आपको Status Privacy का ऑप्शन मिलेगा.Status Privacy में My Contacts, My Contacts Except और only with share के ऑप्शन मिलेंगे, उनमें से My Contacts Except पर क्लिक कर दें.इसके बाद कॉन्टेक्ट की एक विंडो ओपन होगी और आप जिसको भी हाइड करना चाहते हैं उस नंबर को सिलेक्ट करें. सिलेक्ट किए हुए नंबर्स को आपका Status नहीं दिखाई देगा.

BSNL का ये लेटेस्ट प्लान पड़ेगा सभी कंपनी पर भारी, मिलेगा 2.2GB एक्स्ट्रा डाटा

TikTok ने लिया बड़ा निर्णय, यूजर्स को होगा उनकी जिम्मेदारी का एहसास

Oppo Reno Ace स्मार्टफोन सबसे तेज होगा चार्ज, इस दिन लॉन्च होने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -