ऐसे पाए गुलाब की पंखुड़ी जैसे होंठ

गुलाबी होंठ किसी भी चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देते हैं. वहीं होंठ काले होने पर बहुत आकर्षक चेहरा भी ज्यादा सुंदर नहीं लगता. होंठो पर लगाये जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल होते हैं जो कुछ समय बाद होठों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. शरीर के बाकी हिस्सों की तरह होठों की भी देखभाल बहुत जरूरी है. सही देखभाल और नीचे दिए गए टिप्स को आजमाकर आप भी पा सकते हैं गुलाबी होंठ.

हमारे होंठों को नमी की जरुरत होती है. ड्राई और रूखे लिप्स कालेपन के शिकार हो जाते हैं, इसलिए लिप्स को मॉइस्चराइजर रखें. इसके लिए लिप्स पर लिप बाम लगाएं. कई लोगों की आदत होती हैं कि वह अपने होंठों पर बार-बार जीभ लगाते है. लेकिन आपको पता है कि आपके होंठों का काले होने का कारण एक ये भी हो सकता है. बार-बार जीभ फेरने से आपके होंठों की रंगत चली जाती है. पराबैंगनी किरणें सिर्फ आपकी स्किन को ही नुकसान नहीं पंहुचाती है, बल्कि आपके होंठों को भी नुकसान पंहुचाती है. इसके कारण आपके होंठ रुखे होने के साथ-साथ काले भी हो जाते है और फटने भी लगते है.

अत: इससे बचने के लिए अपने लिप्स पर भी सनब्लॉक लगाएं. होंठों का काला होना डेड स्किन का कारण भी हो सकता है. इससे बचने के लिए रोज सुबह ब्रश करते समय अपने होंठों को हल्के हाथों से रगड़े. जिससे कि इसकी डेड स्किन निकल जाएं और होंठ पिंक हो जाएं. दरअसल डेड स्किन के कारण लिप्स पर ड्राइनेस हो जाती है जिससे वे खराब दिखते हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -