बर्तनों से नहीं जा रही अंडे की बदबू तो आपके काम आएँगे ये टिप्स

अगर आप बहुत व्यस्त रहते हैं और खाना बनाने के लिए आपको बहुत वक्त नहीं मिल पाता तो अंडे की डाइट से आपकी मुश्किल काफी हद तक दूर हो जाती है। जी दरअसल अंडे की भुर्जी, अंडे का ऑमलेट, हाफफ्राई, एगकरी, ये सभी चीजें अंडा खाने वालों काफी पसंद आती हैं। हालाँकि अच्छी बात ये है कि इन्हें बनाने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगता। इनमे सबसे अहम बात यह है कि अंडे के साथ सबसे बड़ी मुश्किल आती है अंडे के बर्तन धोने की। जी दरअसल अंडे के लिए इस्तेमाल होने वाली सभी बर्तनों में काफी ज्यादा बदबू आती है और अगर ये ठीक से नहीं धुले हों तो इनमें बदबू बनी रहती है। अब हम आपको बताते हैं ऐसे तरीके जिससे आप अंडे की बदबू को पूरी तरह से मिटा सकते हैं।

नींबू - अंडा के बर्तन में नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर थोड़ी देर छोड़ दें। ऐसे में आप इस काम के लिए इस्तेमाल किया हुआ नींबू भी काम में ला सकती हैं। नींबू को बर्तन में डालकर थोड़ा गरम पानी डाल लें और थोड़ी देर बना रहने दें, फिर अच्छी तरह से धो लें। जी दरअसल नींबू का रस बदबू दूर करने में काफी असरदार माना जाता है। इसके अलावा एक अच्छा तरीका यह है भी है कि आप नींबू वाले लिक्विड सोप की कुछ बूंदें बर्तन में डालकर उसे कुछ देर रखें, इसके बाद उसे साफ कर लें।

इस कारण हो सकती है पैरों में जलन, इन घरेलू उपायों से करें कम

सिरका- सिरके के इस्तेमाल से बर्तन यूं भी चमक जाते हैं। जी हाँ और इसकी तेज गंध किसी भी तरह की बदबू पूरी तरह से मिटा देती है। हालाँकि आप कुछ देर के लिए बर्तन पर सिरके की कुछ बूंदें डाल दें और अगर आपके पास सिरके का स्प्रे है तो वह भी इसके लिए कारगर साबित हो सकता है। सिरका छिड़कने के कुछ देर बाद बर्तन साबुन से धो लें और ऐसा होने से अंडे की बदबू पूरी तरह से मिट जाएगी।


बेकिंग सोडा- बेकिंग सोडा में ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो किसी भी तरह की गंध को प्रभावशाली तरीके से मिटाने में कारगर होते हैं। जी दरअसल अगर अंडे की दुर्गंध बहुत ज्यादा आ रही है तो बर्तन और प्रभावित हिस्से पर बेकिंग सोडा छिड़क दें और कुछ देर बाद उसकी साबुन से अच्छी तरह सफाई कर दें। बेकिंग सोडा के घोल में बर्तन को डुबाकर रखने और उसके बाद धोने से भी गंध मिट जाएगी। 

बेटे के जन्म के बाद सोनम कपूर ने इस तरह घटाया वजन

बेसन- आप अंडे की दुर्गंध को दूर करने के लिए थोड़ा सा बेसन बर्तन पर रगड़ें और इसके बाद बर्तन को कुछ देर के लिए छोड़ दें। बाद में बर्तन को अच्छी तरह से धो लें। ऐसा करने से अंडे की बदबू पूरी तरह से गायब हो जाएगी।

बालों के लिए बेस्ट है गुलाब जल, इस्तेमाल से होते हैं ये फायदे

स्किन की समस्या से रहना है दूर तो फ्रिज में पड़ी इस चीज का करें इस्तेमाल

नमक के पानी से नहाने से दूर हो जाएंगी ये गंभीर बीमारियां

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -