नहाने से पहले गर्दन, घुटने और अंडरआर्म्स में लगा लें ये चीज, कालापन होगा छूमंतर

गर्मी की चिलचिलाती धूप त्वचा को काला बना देती है और त्वचा की चमक को मिटा देती है। जी दरअसल इससे सनटैन और सनबर्न की समस्या होती है और ऐसा होने पर त्वचा में पीलापन आ जाता है। इसी के साथ धूप का असर चेहरे के अलावा घुटनों, कोहनी और गर्दन पर भी देखने को मिलता है। केवल यही नहीं बल्कि पसीने के कारण भी अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है। हालाँकि आप चिंता न करें क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लाये हैं जिसे लगाकर आप कालापन दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

कॉफी पाउडर - 1 बड़ा चम्मच
बेसन - 1 बड़ा चम्मच
आटा - 1 बड़ा चम्मच
दही - 2 बड़े चम्मच
टमाटर का गूदा - थोड़ा सा
हल्दी - थोड़ी सी

बनाए पैक- सबसे पहले सभी सामग्री को एक बाउल में डालकर अच्छी तरह मिला लें। अगर टमाटर आपकी त्वचा को नुकसान देता है, तो आप नींबू या आलू का रस मिला सकते हैं। इसे कुछ देर के लिए अलग रख दें।

कैसे इस्तेमाल करे- इसको लगाने से पहले अंडरआर्म की जगह को अच्छी तरह साफ कर लें। इसके लिए आप फेस वाश या क्लींजिंग मिल्क भी ले सकते हैं। अब इस पैक को प्रभावित जगह पर अच्छे से लगाएं। इसे कम से कम 5 मिनट के लिए आराम करने दें। इसके बाद आधे कटे हुए टमाटरों को 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। मसाज करने के बाद इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर नहा लें। वैसे आप चाहें तो इसे पानी से धो भी सकते हैं। अब इसके बाद एलोवेरा जेल या क्रीम लगाएं ताकि त्वचा रूखी न हो।

कब और कितनी बार उपयोग करना है?- ध्यान रहे नहाने से 20 मिनट पहले इस पैक को लगाएं और फिर नहा लें। वहीं नहाने के बाद मॉइस्चराइजर लगाना जरुरी है।

हो गई है स्किन एलर्जी तो तुलसी से लेकर एलोवेरा तक का करें इस्तेमाल

फ्रिज में रखे आटे से भी बना सकते हैं नरम और फूली रोटी, जानिए कैसे?

अगर इस जगह पर फैलने लगे मनी प्लांट तो तुरंत हटाए वरना हो जाएंगे कंगाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -