इस तरह छुड़ाए अपने नशे की लत

इस तरह छुड़ाए अपने नशे की लत

नशा कोई भी हो शराब, गुटखा, तम्बाकू या अन्य मादक पदार्थ. यह सारे नशे सेहत के लिए और क्वालिटी लाइफ जीने के लिए हानिकारक होते हैं. अक्सर इस नशे की लत के कारण घरों में लड़ाई झगडे होते हैं. कभी कभी तो घर और रिश्ते भी टूट जाते हैं. यदि आप इस नशे की लत से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो यह तरीके अपनाए. 

अदरक के छोटे छोटे टुकड़े काट ले. अब इन पर सेंधा नमक बुरक ले, अब इन टुकड़ो पर निम्बू निचोड़ कर धुप में सूखने के लिए रख दे. यह जैसे ही सूखते हैं वैसे ही आपकी दवा तैयार हो जाती हैं. अब जब भी किसी नशे की लत लगे तो ये टुकड़ा निकाल कर चूसते रहे. ये अदरक मुह में घुलती नहीं इसे आप सुबह से शाम तक मुह में रख सकते हैं. 

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा अदरक में क्या हैं जो नशा छुड़वा देगा? तो सुनिए जब किसी आदमी को नशे की लत लगती हैं तो उसकी बॉडी सल्फर की डिमांड करती हैं, और अगर हम सल्फर की कमी शरीर में पूरी कर दे तो फिर बॉडी को ये नशे की उठने वाली तलब नहीं लगेगी.

यह प्रयोग आप 3 से 4 दिन करोगे तो ही आप नशा मुक्त हो जाएंगे. अगर कोई बहुत बड़ा नशेबाज हैं या रेगुलर ड्रिंक करते हैं तो उनको ये 7 से 8 दिन लग सकते हैं.