पीरियड्स जल्दी लाने के लिए करें यह घऱेलू उपाय
पीरियड्स जल्दी लाने के लिए करें यह घऱेलू उपाय
Share:

अक्सर जब लड़कियों को किसी ट्रिप पर जाना होता है या कहीं घूमने जाने का प्लान बनाना होता है तो उस समय उन्हें अपने पीरियड्स की डेट का ध्यान रखना पड़ता है. वहीं कई बार इसके चलते प्लान कैंसिल भी करना पड़ता हैं और कई बार ऐसा भी होता है कि पीरियड्स लेट हो जाते हैं और परेशानी बढ़ जाती है. ऐसे में लडकियां पुराने नुस्खे ढूंढ़ने लगती हैं जिससे पीरियड्स जल्दी आ जाएं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू इलाज.


कच्चा पपीता- पपीते की मदद से पीरियड्स जल्दी आते हैं. जी दरअसल पपीते में ऐसा तत्व होता है जो यूटरस में कसाव पैदा करता है. इसी के साथ कसाव के कारण पीरियड्स जल्दी आ जाते हैं. 

अदरक- अदरक से पीरियड्स जल्दी आ जाते हैं लेकिन यह बेहद गर्म होता है. वहीं इसके साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. आपको बता दें कि अदरक से गैस बनती है., हालांकि अगर आपके पीरियड्स काफी डिले हो गए हो तो अजवायन और अदरक की चाय पी सकती हैं.

धनिया- अनियमित पीरियड्स के लिए धनिया के दाने भी बेहतर उपाय हैं. जी दरसल आप चाहे तो अपने पीरियड्स से पहले 1 चम्मच धनिया के दानों को 2 कप पानी में उबाल लें और फिर छान कर उसे दिन में तीन बार पिएं.

सौंफ- सौंफ की सुंगधित चाय से भी आप जल्द पीरियड्स ला सकती हैं. इसके लिए एक ग्लास पानी में 2 चम्मच सौंफ रात भर तक रखें औऱ सुबह छान कर पी लें. जी दरअसल खाली पेट सुबह सौंफ के इस पानी का प्रयोग करने पर यह ज्यादा फायदा देता है.

सिट्रस फ्रूट्स- नींबू, संतरा, किवी, आंवला जैसे फल जिनमें विटामिन-सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती है, उनका सेवन कर सकती हैं.

पैरों में अचनाक आ गई है सूजन तो फटाफट अपना ले यह घरेलू उपाय

खर्राटे से छुटकारा है पाना तो ये घरेलू उपाय आजमाना

वर्क फॉर्म होम में हैं कमर दर्द की परेशानी, तो अपनाये यह घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -