लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे पाए एयरटेल, जियो और वोडाफोन के सिम कार्ड

कोरोना वायरस के कारण देश के अधिकतर स्टोर्स बंद हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए नया सिम कार्ड खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसके जरिए आप आसानी से जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की नई सिम को अपने घर मंगवा सकेंगे। तो आइए जानते हैं पूरा तरीका...

जियो की साइट से ऐसे मंगवाएं नया सिम कार्ड
अगर आप जियो की नई सिम खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। यहां आपको सिम होम डिलीवरी का विकल्प दिखाई देगा। इसमें अपना नाम और वर्तमान मोबाइल नंबर एंटर करें। इसके बाद आपके पास ओटीपी आएगा। ओटीपी वेरिफाई करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप नया सिम लेना चाहते हैं या अपना मौजूदा नंबर पोर्ट करना चाहते हैं।इनमें से अपनी सुविधानुसार पोस्टपेड और प्रीपेड में से किसी एक सिम के विकल्प को चुनें। अब अपने घर का पता एंटर करें और डिलीवरी स्लॉट तय करें। आपके घर पर आपकी नई सिम डिलीवर हो जाएगी। खास बात यह है कि आपको इसके लिए किसी तरह का डिलीवरी चार्ज नहीं देना होगा।

एयरटेल की साइट से ऐसे मंगवाएं नया सिम कार्ड
एयरटेल की सिम खरीदने के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। यहां आपको न्यू प्रीपेड सिम के ऑप्शन पर टैप करना पड़ेगा। अब अपना रिचार्ज प्लान चुनें और मोबाइल नंबर एंटर करें। जियो की तरह यहां भी आपसे पूछा जाएगा कि आप नया सिम लेना चाहते है या नंबर पोर्ट कराना चाहते हैं। इनमें से किसी एक ऑप्शन को चुनें और पता एंटर कर सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद तय समय पर आपकी सिम डिलीवर हो जाएगी। हालांकि, इसके लिए आपको 100 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा।

वोडाफोन की साइट से ऐसे मंगवाएं नया सिम कार्ड
वोडाफोन की सिम खरीदने के लिए कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाएं। यहां नए कनेक्शन पर जाकर प्रीपेड या पोस्टपेड में से किसी एक चुनें। अब आपको अपना नाम, फोन नंबर और पता एंटर कर सबमिट बटन पर टैप करना होगा। तय समय के बाद आपकी नई सिम आपके घर पर डिलीवर हो जाएगी। इसके लिए आपको किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा।

20,000 रुपये से कम कीमत की है ये खास स्मार्ट टीवी

Samsung Galaxy A11 और Galaxy A31 स्मार्टफोन जल्द होगा लांच

Moto G8 Power Lite जल्द होगा लांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -