हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने का यह है आसान तरीका

हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने का यह है आसान तरीका

लॉक डाउन के दौरान देश भर में काम बंद हो गया था | ऐसे में सभी को घर से ही काम करना पड़ रहा था| अब जब लॉक डाउन खुल गया है तो लगभग सभी लोग काम करने के लिए निकल पड़े है | परन्तु कुछ लोग अभी भी कोरोना वायरस के कारण बाहर जाने से डर रहे है | तो यदि आप घर से काम कर रहे हैं और अपने लिए नया हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाना चाहते हैं, पर आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि कनेक्शन खरीदा कैसे जाए। तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं आज हम आपको यहां कनेक्शन बुक करने के स्टेप्स बताएंगे, जिनके जरिए आप घर बैठे ही अपने लिए नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक कर सकते है। 

ऐसे बुक करें जियो का फाइबर कनेक्शन
यदि आप जियो फाइबर का कनेक्शन लगवाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। यहां आपको जियो फाइबर ऑप्शन लिखा दिखाई देगा, इसपर क्लिक करिये । अब आपको प्लांस ऑप्शन नजर आएंगे । इस क्लिक करें। प्लांस ऑप्शन चुनने के बाद आपके सामने कंपनी के कई सारे ब्रॉडबैंड प्लान आएंगे, जिसमें आपको अपने हिसाब से किसी एक को चुनना है ।प्लान चुनने के लिए Know More पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी, जिसमें आपको I'm interested लिखा दिखाई देगा। इसपर क्लिक करें।अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी। इसमें न्यू कस्टमर के विकल्प पर क्लिक करें और प्लान चुनने के बाद मोबाइल नंबर और ई-एमआई आईडी एंटर करके जनरेट ओटीपी पर टैप करें। अब आपके पास ओटीपी आएगा। ओटीपी एंटर करने के बाद आपके नाम पर कनेक्शन बुक हो जाएगा और 24 घंटे के अंदर कर्मचारी कनेक्शन इंस्टॉल कर देंगे।

ऐसे बुक करें एयरटेल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन
यदि आप एयरटेल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाना चाहते हैं, तो सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाएं। यहां आपको ब्रॉडबैंड ऑप्शन दिखाई देगा, उसपर क्लिक करके बाय न्यू कनेक्शन पर क्लिक करें। अब आपको कंपनी का 799 रुपये वाला प्लान, 999 रुपये वाला प्लान और 1,499 रुपये वाला प्लान दिखाई देगा। इसके साथ ही इन तीनों में से किसी एक चुनें। प्लान चुनने के बाद नीचे की तरफ आपको 299 रुपये में अनलिमिटेड डाटा मिलने का ऑप्शन दिखाई देगा। अगर आप अनलिमिटेड डाटा ऑप्शन को चुनना चाहते हैं, तो उसपर क्लिक करें, नहीं तो Continue के विकल्प पर क्लिक करके आगे बढ़ें। वहीं अब अपना नाम, शहर और मोबाइल नंबर एंटर करके सबमिट करें। इसके बाद आपका कनेक्शन बुक हो जाएगा। 24 घंटे के बाद कंपनी के कर्मचारी कनेक्शन इंस्टॉल कर जाएंगे।

ऐसे बुक करें बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन
बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक करने के लिए सबसे पहले http://udaan.bsnl.co.in/lead_input_form.php पर जाएं। इसके बाद अपना टेलीकॉम सर्किल चुनें। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।यहां आपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी एंटर करें। आपको कई सारी सर्विस दिखाई देंगी, जिसमें से आपको ब्रॉडबैंड सेवा को चुनना होगा।इतना करने के बाद ब्रॉबैंड प्लान चुनकर सबमिट करें। इसके साथ ही प्लान चुनने के बाद अपना पता एंटर करके इंस्टॉलेशन के लिए दिन और समय का चुनाव करें। वहीं सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपका कनेक्शन बुक हो जाएगा।

Redmi K30 Ultra होने वाला है रेडमी का पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन

Lenovo का ये स्मार्टफोन जल्द मार्केट में होगा लॉन्च, Google Play Console पर हुआ स्पॉट

Realme C3 के लिए आया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, मिलेंगे नए ऑप्शन