हैंगओवर उतारना है तो यह करे
हैंगओवर उतारना है तो यह करे
Share:

पार्टी में जम कर मस्ती और ड्रिंकिंग करने के बाद अक्सर कई लोगो को हैंगओवर हो जाता है। वह होश में नहीं रहते है और नशे की गिरफ्त में आचुके होते है। ऐसे में यदि आप उस व्यक्ति का हैंगओवर उतार उसे नार्मल अवस्था में लाना चाहते है तो आप नीचे दी गई टिप्स अपना सकते है।

पानी

पानी बॉडी के सारे टॉक्सिक्स को बाहर निकालने का काम करती है साथ ही डिहाइड्रेशन से भी बचाती है। एल्कोहल पीने के दौरान और बाद में भी जितना हो सके पानी पिएं। इससे हैंगओवर होने की संभावना काफी कम हो जाती है।

कॉफी

हैंगओवर होने पर मॉर्निंग की शुरूआत ब्लैक कॉफी से करें। सिर्फ हैंगओवर ही नहीं बल्कि उससे होने वाला सिरदर्द भी इसे पीकर दूर किया जा सकता है। कॉफी में कैफीन तत्व इससे तुरंत राहत दिलाने का कारगर फॉर्मूला है।

फूड्स

हैंगओवर से बचने के लिए जरूरी नहीं इसे पीने के बाद सारे इलाज किए जाए। बेहतर होगा पार्टी में जाने से पहले ही कुछ सावधानी बरतें जिससे इसकी नौबत ही न आए। तला-भुना खाना अच्छा सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। ऑयली फूड्स खाने से एल्कोहल का असर कम होता है।

नारियल पानी

नारियल पानी पीना भी हैंगओवर उतारने का क्विक फॉर्मूला है। हैंगओवर के दौरान दिन में तीन से चार बार इसे पिएं। इससे यूरिन द्वारा सारे टॉक्सिक बाहर निकल जाते हैं और हैंगओवर की समस्या में आराम मिलता है।

बनाना शेक

केले को दूध में मिलाकर उसका शेक बनाएं, लेकिन ध्यान रहे चीनी का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें उसकी जगह शहद मिलाएं। शेक बनाना पॉसिबल न हो तो केले को साबुत भी खाया जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -