बढ़ रहे कम्पटीशन में फाइट करना और जीतना होगा आपको
बढ़ रहे कम्पटीशन में फाइट करना और जीतना होगा आपको
Share:

जैसा की आप जानते ही है की आज के दौर पर बड़ा तगड़ा कम्पटीशन है.जहां एक जॉब वैकेंसी निकलती है वहां हजारों की संख्या में लोग इंटरव्यू या लिखित परीक्षा में उपस्थित होते है. अब यहां वे ही लोग फाइट करते हुए सफल हो जाते है.जिसमें इंटरव्यू या लिखित परीक्षा को पास करने की ट्रिक समझ ली है. जैसा की सफल होने के लिए यह जानना की आपकी तैयारी में क्या कमी है और उस कमी को दूर करना,किस तरह के प्रश्न अक्सर पूंछें जाते है, तमाम बातों का ध्यान देना होता है.
अब यहां आप यह जान सकते है की आपको नौकरी प्राप्त करने में क्यों आती है समस्या  –

क्या आपके अंदर भी है उत्साह की कमी- 
प्रत्येक रिक्रूटर उम्मीदवारों में दो मुख्य कारक– जीवंतता और उत्साह देखना चाहता है क्योंकि ये दो कारक यह बताने के लिए काफी हैं कि नौकरी दिए जाने के बाद अपका रवैया कितना अच्छा होगा. नियोक्ता अक्सर उन बेहद उत्साही उम्मीदवारों को, जिनके बारे में वे सोचते हैं कि अपनी अधिकांश ऊर्जा काम करने में लगाएंगे, को नौकरी का प्रस्ताव देंगे. इसलिए यदि आप इंटरव्यू प्रक्रिया के शुरुआती चरणों में ही बाहर नहीं किए जाना चाहते हैं तो पैसिव (निष्क्रिए/ सुस्त) होना बंद करें. अपने से वरिष्ठ/ सीनियर लोगों के सामने आत्मविश्वास से भरे और उनके साथ सहजता के स्तर को दिखाकर आप खुद को चुनौती भरे 
काम के लिए विचार किए जाने योग्य बना पाएंगे.

खुद को लायक (सक्षम) न सिद्ध कर पाना-
वैसे उम्मीदवार जो खुद को लायक नहीं सिद्ध कर पाते, जल्दी ही बाहर कर दिए जाते हैं. भर्ती करने वाला प्रबंधक अक्सर यही जानना चाहते हैं कि आप कंपनी के लिए क्या कर सकते हैं और इसका हिस्सा बनने के योग्य आप क्यों हैं ? यदि आप अपने जवाब में सिर्फ यह बताएं कि आपको सिर्फ 'खुद के लिए कंपनी में क्या मिल रहा है' में ही रूचि है, न कि कंपनी के लिए आप क्या करेंगें, इसमें, तो नौकरी के इस अवसर को गंवा बैठने की संभावना अधिक है.

बम्पर जॉब - 7112 पदों पर बहुत से राज्यों में भर्ति.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -