इन एप के जरिये घर बैठे कर सकते है कमाई, रिंगटोन बदलने के भी मिलेंगे पैसे

इन एप के जरिये घर बैठे कर सकते है कमाई, रिंगटोन बदलने के भी मिलेंगे पैसे

आपने यह तो सुना होगा की किसी एप को डाउनलोड किया तो पैसे मिलेंगे | या किसी वेब साइट पर समाया दिया तो पैसे मिलेंगे | इसके अलावा घर बैठे किसी मोबाइल से एप से पैसे कमाने की बात भी सुनी ही होगी | परन्तु  वास्तव में ऐसा नहीं है। कई सारे मोबाइल एप्स हैं जो वास्तव में आपको पैसे देते हैं और इसके लिए आपको कोई काम भी नहीं करना होता है। वहीं आप मोबाइल ऐप से भी घर बैठे कमा सकते हैं। वहीं इसके लिए कई सारे एप्स आपको गूगल प्ले-स्टोर पर मिल जाएंगे। 

Paytunes
पेट्यून्स आपके मोबाइल के रिंगटोन को विज्ञापन में बदल देता है । इसके बाद जब भी आपके पास किसी का फोन आएगा तो आपको पैसे मिलेंगे। इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

mCent
इस एप को प्ले-स्टोर से डाउनलोड करके साइन इन करना होता है । साइनइन करने के बाद आपको इस एप में कुछ एप दिखेंगे और उनके साथ मिलने वाले पैसे भी नजर आएंगे । अब आप इस एप में दिख रहे एप को डाउनलोड करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे। वहीं आप चाहें तो डाउनलोड करने के बाद ऐप को डिलीट कर भी सकते हैं। इसके अलावा दोस्तों के साथ ऐप शेयर करने पर भी पैसे मिलते हैं। यदि  आपके रेफर करने पर एक फ्रेंड एमसेंट ऐप डाउनलोड करता है तो आपको 35 रुपये तक मिल सकते है । इसके अलावा इस ब्राउजर को इस्तेमाल करने पर भी पैसे मिलते हैं।

Ladooo App
इस एप में विज्ञापन देखने से  पैसे मिलते हैं। यह एप को रेफर करने और इस ऐप के जरिए डाउनलोड करने पर भी पैसे मिलते हैं। इसके अलावा इसमें सर्वे करने के भी पैसे मिलते हैं।वहीं इस एप को रेफर करने पर 500 रुपये तक का रिचार्ज कूपन मिलता है।इसके  साथ ही इसके जरिए शॉपिंग करने पर 200 रुपये तक का कैशबैक भी मिलता है।

Earn Talktime
इस ऐप की मदद से आप पैसे और डाटा दोनों कमा सकते हैं। इस ऐप से  ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी डिस्काउंट मिलता है। वहीं अर्न टॉकटाइम को रेफर करने पर 175 रुपये मिलते हैं। इस ऐप के जरिए अलग-अलग ऐप डाउनलोड करने पर पैसे मिलेंगे।

ATM का उपयोग करते समय रखे इन बातो का ध्यान

Google Store में आया नया सेक्शन, जानिये क्या है खास

स्मार्टफोन के ऐसे फीचर्स जो शायद होंगे आपको पता