बिना हेयर ड्रायर के भी सूखा सकती हैं बालों को, बचेंगे नुकसान से
बिना हेयर ड्रायर के भी सूखा सकती हैं बालों को, बचेंगे नुकसान से
Share:

ठंड और बारिश में मौसम में आपको बाल सुखाने में काफी मुश्किल होती है. ऐसे में आप इन्हें जल्दी सुखाने के लिए आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं. इससे बेशक ये सूख जाते हैं, लेकिन बाल रूखे और कमजोर हो जाते हैं. बालों को सुखाने के लिए आप कुछ आसान तरीके भी अपना सकते हैं जिससे बालों को कोई नुकसान नही होगा. जानिए इन बेहतरीन ट्रिक्स के बारे में.

* अक्सर हम बालों को इसके किनारों से पोंछना शुरू करते हैं. लेकिन बालों की जड़ें इसका वो हिस्सा हैं जो आखिर में सूखता है. इसलिए इन्हें पोंछते वक्त सबसे पहले जड़ों को तौलिए से पोंछे. इसके लिए बालों को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटकर तौलिए से एक-एक लट को लेते हुए जड़ों से होते इन्हें पोंछे.

* कंघी की मदद से भी आप बालों को जल्दी सुखा सकती हैं. हैरान ना हो, ये सच है. इसके लिए आप माइक्रोफाइबर से बनी चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें. माइक्रोफाइबर एक सुपर अब्जॉर्बेन्ट होता है. ये बालों से पानी अच्छी तरह सोखकर इन्हें जल्दी सूखने में मदद करेगा. ऐसी कंघी से बालों का एक्सट्रा पानी निकल जाता है और ये जल्दी सूख जाते हैं.

* सिर्फ कंघी नहीं, बल्कि तौलिए से भी आप बालों को झटपट सुखा सकती हैं. इसके लिए आपको कंघी की तरह ही माइक्रोफाइबर से बने तौलिए का इस्तेमाल करना होगा. ये बालों से पानी जल्दी और अच्छी तरह सोखकर इन्हें झटपट सूखने में मदद करेगा. अगर आपके बाल कर्ली हैं तो थोड़ा संभल कर इसका इस्तेमाल करें.

* कंडीशनर के इस्तेमाल से भी इन्हें जल्दी सूखा सकते हैं. दरअसल कंडीशनर बालों में एक्सेस वॉटर सोखने से रोकता है. इसमें फैटी एसिड और सिलिकॉन मौजूद होते हैं और ये बालों से चिपककर एक लेयर की तरह काम करते हैं. इसका नतीजा होगा कि आपके बाल कम पानी सोखेंगे और जल्दी सूख जाएंगे.

* नहाते वक्त भी आपको एक ट्रिक फॉलो करने की जरूरत है. जब आप नहा रही हों, तो बीच-बीच में अपने बालों को झटकते रहें. इससे इनमें मौजूद एक्सट्रा पानी निकल जाता है. ध्यान रखें कि आखिर में पूरे बालों को हल्के हाथों से अच्छी तरह जरूर निचोड़ें. इससे एक्सट्रा पानी निकल आएगा और बाल जल्दी सूख जाएंगे.

बालों की स्ट्रेटनिंग करते समय आप भी करती हैं ये गलतियां, तो रखें ध्यान

मानसून में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, बनी रहेगी ग्लोइंग

कम उम्र में सफ़ेद बालों से हैं परेशान तो अपनाएं देसी तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -