WhatsApp पर इस तरह करें Teacher's Day स्टीकर्स डाउनलोड
WhatsApp पर इस तरह करें Teacher's Day स्टीकर्स डाउनलोड
Share:

आज यानि 5 सितंबर के दिन भारत में शिक्षक दिवस का पर्व मनाया जाता है. वैसे तो इसे पर्व नहीं कहा जाता है लेकिन स्टूडेंट्स के लिए यह दिन पर्व से कम भी नहीं होता है. आप सभी जानते ही होंगे इस दिन छात्रों में अपने शिक्षकों को बधाई देने की एक होड़ सी लगी रहती है. सभी अपने शिक्षक के घर जाते हैं और उनका आशीर्वाद लेते हैं. वैसे इस बार यह मुश्किल हो गया है. इस बार कोरोना के कारण छात्र अपने शिक्षकों से मिलकर उन्हें इस दिन की शुभकामनाएं नहीं दे पा रहे हैं. लेकिन उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है. वह इस वजह से क्योंकि WhatsApp पर लगभग हर त्योहार और खास दिन के लिए स्टीकर्स की सुविधा उपलब्ध है और वह इसके माध्यम से अपने शिक्षक को शिक्षक दिवस की बधाई दे सकते हैं. जी हाँ, छात्र अपने स्मार्टफोन में इन स्टीकर्स को डाउनलोड व इंस्टॉल कर अपने शिक्षक को भेज सकते हैं. अब आज हम आपको बताते हैं इसके लिए कुछ आसान टिप्स जिन्हे छात्रों को फॉलो करना है.

स्टेप 1. सबसे पहले WhatsApp स्टीकर्स डाउनलोड करने के लिए किसी चैट बॉक्स को ओपन करें. अब इसमें दिए गए इमोजी पर क्लिक करें जहां इमोजी, जीआईएफ और स्टीकर्स का विकल्प दिया गया है.  

स्टेप 2. अब इसके बाद स्टीकर्स पर क्लिक करें और जहां आपको टॉप में '+' का आइकन मिलेगा. अब यहाँ क्लिक करे. यहाँ क्लिक करने के बाद इसमें सबसे नीचे स्क्रॉल करें. 

स्टेप 3. आप देखेंगे कि सबसे नीचे आपको 'गेट मोर स्टीकर्स' का विकल्प मिलेगा. अब आप उस पर क्लिक करें. इसके बाद आप सीधे गूगल प्ले स्टोर पर पहुंच जाएंगे. 

स्टेप 4. अब गूगल प्ले स्टोर ओपन होने के बाद आप Teacher's Day स्टीकर्स लिखकर सर्च करें. यहाँ आपको कई ऑप्शन मिलेंगे. आप जो चाहे इनमें से स्टीकर पैक को सिलेक्ट कर डाउनलोड कर सकते हैं.

स्टेप 5. आप देखेंगे इंस्टॉल होते ही वह पैक आपके WhatsApp stickers में दिखाई देने लगेगा और अब आप इसे अपने शिक्षकों को भेज दें.

IPL 2020: पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने बांधे KL राहुल की तारीफों के पूल

Realme के इन दो स्मार्टफोन की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें नया रेट

कपिल शर्मा शो में शिरकत करेंगी बॉलीवुड की ये जोड़ी, मिलेगा हंसी का डबल डोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -