कैसे डिलीट करें व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज

कैसे डिलीट करें व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए पिछले साल एक फीचर डिलीट फॉर एवरीवन की शुरआत की थी. जिसके तहत मैसेज को वापिस लेने की सुविधा थी. जैसे अगर आपके हाथों से कोई मैसेज गलती से चले जाता है और आप उसे वापिस लेना चाहते हैं, तो इस फीचर के तहत उसे वापिस लेने या डिलीट करने का ऑप्शन था. पिछले साल अक्टूबर में जब यह फीचर लांच किया गया था, तब यह सिर्फ मैसेज भेजने के 7 मिनट के अंदर ही काम कर पाता था. 

यानि उस फीचर के अंतर्गत आप भेजे गए मैसेज के 7 मिनट के अंदर-अंदर ही उसे डिलीट कर सकते थे. लेकिन अब शायद ऐसा नहीं है. आइए समझते हैं 7 मिनट से ज्यादा में कैसे वापस लिए जा सकते हैं भेजे गए मैसेज. व्हाट्सऐप बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में भेजे गए मैसेज को वापस लेने या डिलीट करने की अवधि बढ़ा दी गई है. अब यह अवधि एक घंटे आठ मिनट तक कर दी गई है. यानी घंटे भर तक आप भेजे गए मैसेज वापस ले सकते हैं.

Wabetainfo ने ट्वीट किया है, जिसमें कहा गया है, ‘iOS के लिए दिए गए व्हाट्सऐप के वर्जन 2.18.31 में बग फिक्स का अपडेट है, लेकिन इसके साथ ही डिलिट फॉर एवरीवन फीचर की लिमिट बढ़ा कर 1 घंटे 8 मिनट 16 सेकंड्स कर दी गई है. अगर आप भी इस फीचर का फायदा उठाना चाहते हैं तो पहले आपको व्हाट्सऐप बीटा टेस्टर के लिए पंजीकृत करना होगा, क्योंकि यह फीचर फ़िलहाल बीटा वर्जन के लिए ही काम करता है. आप इसे एपीके मिरर की वेबसाइट से इसका लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड भी कर सकते हैं.

ऐसे जानें, आपका व्हाट्सऐप मैसेज पढ़ा गया की नहीं

उंगलियों पर नाचेगा यह 726 रूपए का फ़ोन

व्हॉट्सएप का यह नया फीचर, धूम मचाने को तैयार

 

?