कैसे बनाये क्रिसमस ट्री को खूबसूरत

दिसंबर का महीना शुरू हो गया है. इसके साथ ही आगाज हो चुका है पार्टियों का सीजन. जी हां अब तो एक के बाद एक पार्टी. नहीं समझें आप, क्रिसमस आने वाला, उसके बाद न्यू ईयर सेलिब्रेशन उसके आगे सेलिब्रेशन का सिलसिला जारी रहेगा. यह समय क्रिसमस और नए साल की खुशियां मनाने का है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने घर को इस क्रिसमस पर डेकोर करें.

क्रिसमस ट्री को बनाएं आकर्षक

1-आप इन्हें खरीद भी सकती हैं परन्तु घर पर बनाना एक अलग बात होती है. अपने बच्चों को इस काम में लगायें और निश्चित ही वे इस काम को करने में आनंद महसूस करेंगे. इन गहनों को बनाने के लिए आप पेपर, ग्लिटर, रिबंस और अन्य कई चीजों का उपयोग कर सकती हैं. सजावट की छोटी-छोटी चीजे बनायें और उन्हें क्रिसमस ट्री पर लटकाएं.

2-अपने फायर प्लेस को फूलों के हार और टहनियों तथा सजावट की अन्य वस्तुओं से सजाए. अपने घर को पूर्ण रूप से प्राकृतिक रूप देने के लिए आप संतरे या नींबू की शाखाओं का उपयोग कर सकती हैं. यह न केवल दिखने में सुंदर होगा बल्कि इसकी सुगंध से आपका घर और अधिक स्वागतपूर्ण लगेगा.

3-यदि आप अपने घर के प्रवेश द्वार को फूल, मालाओं आदि से सजायेंगे तो आपके घर की सजावट और अधिक सुंदर दिखेगी. खम्बों को सजाने के लिए हरे फर्न का उपयोग करें और इसमें सुनहरे और लाल बॉल लटकाएं. इसके अलावा आप फेरी टेल का एहसास जगाने के लिए फेरी लाइट्स भी लगा सकती हैं.

टैटू बनवाने से हो सकता है इन्फेक्शन का...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -