यदि महिलाओं में यौन इच्छा जगाना चाहते है तो यह करे

यदि महिलाओं में यौन इच्छा जगाना चाहते है तो यह करे

महिला हो या पुरुष, दोनों ही अपने लिए एक अच्छा लाइफ पार्टनर चाहते है. एक ऐसा पार्टनर जो उनकी यौन इच्छाओं को पूरी तरह से संतुष्ट कर सके. लेकिन जब यह पार्टनर आपको संतुष्ट नहीं कर पाता तो धीरे धीरे रिश्तों में दरारे आने लगती है. कई केसों में तो नौबत तलाक तक आजाती है. ऐसे में यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाना चाहते है तो सेक्स इच्छा बढ़ाना एक अच्छा तरीका हो सकता है.

ध्यान रहे कि शादी से पहले लडकियों में Pregnancy को रोकने के लिए प्रयोग की गई दवाओं से भी आपके सेक्स लाइफ पर अतिरिक्त असर पड़ता सकता है. इसलिए इसके सेवन से भी बचना चाहिए. ये धीरे-धीरे आपकी कामोत्तेजना पे विपरीत प्रभाव पैदा करती है.

हम आपको सलाह देंगे कि आप एक दूसरे की ख़ुशी और स्वास्थ का भरपूर ख्याल रखे. जितना हो सके एक दूसरे की खुशियों को बढाने का प्रयास करे. एक दूसरे के रिश्ते को मजबूती देने के लिए एक दूसरे को अपनी समस्या से अवगत कराये और एक दूसरे के लिए समर्पित भाव से अपनी छवि बनाने में मददगार बने. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में भी सामंजस्य बनाए जिससे आपके वैवाहिक सम्बन्धों में बेहतरी हो.

महिलाए बांझपन रोकने के लिए कई खाद्य पदार्थों का सेवन कर अपनी कामेच्छा बढ़ा सकती हैं. ये खाद्य पदार्थ आपके वैवाहिक जीवन खुशहाली लाने के लिए काफी उपयोगी हैं. जैसे अजवाइन यह एक अच्छा खाद्य पदार्थ है जो भारतीय बाजार में और किचन में आसानी से मिल जाता है. चूँकि इसमें एंड्रोस्टेरोन नामक हार्मोन होता है इसलिए ये यौन संबंध के लिए अच्छा है. यह एक बिना गंध वाला हार्मोन है जो कि सेक्स उत्तेजना के लिए वास्तव में बहुत प्रभावशाली है.

इसके अलावा आप एवोकैडो फोलिक एसिड भी ट्रॉय कर सकती है. यह एक पोषक तत्व है जो कि महिलाओं के लिए बहुत जरुरी है. चूँकि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले शारीरिक गठन में कमजोर होती हैं इसलिए यह उन्हें ताकत और ऊर्जा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है. इसमें पोटैशियम और विटामिन B6 की अधिकता होती है.

अंडा भी पोषक खाद्य पदार्थों में से एक है जो कि सभी के लिए उपयोगी है. विटामिन B5 और B6 की अधिकता के कारण यह हार्मोन्स का विस्तार करने की दृष्टि से अच्छा है. इससे कामेच्छा आसानी से बढ़ाई जा सकती है.

यदि आप अंडा नहीं खाते तो सेब खा सकते है. सेब नारी में कामोत्तेजना के बढ़ावा देवे में मदद करता है. एक से दो सेब का खाने वाली महिलाओं में कामोत्तेजना बढ़ जाती है. सेब में फ्लोरिज़िन की मात्रा ज्यादा होने के कारण उत्तेजना में सहायक है ये रेड वाइन और चाकलेट में भी पाया जाता है ये योनी की तरफ जाने वाले खून की गति को बढ़ा देता है खून की गति तेज होने से कामोत्तेजना बढ़ जाती है.