बढ़ती उम्र पर लगाम कसने के लिए करवाए यह सर्जरी

बहुचर्चित कॉस्मेटिक सर्जरी आज के समाज में एक आवश्यकता के रूप में स्थापित हो चुकी है. पर्दे पर नजर आने वाले हीरो-हीरोइन, टी.वी. आर्टिस्ट या फिर सभ्य समाज के लोग जो कि विचारधारा त्याग चुके हैं. ज्यादातर कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लेकर अपने आप को अधिक सुंदर बना चुके हैं.

ये आज के समय की.पुकार है. नाक को सुंदर बनाना, चर्बी निकालना, वक्ष सुंदरता, और चेहरे के ढीलेपन को दूर करना कुछ ऐसे आपरेशन हैं जोकि अत्यधिक अपनाए जा रहे हैं. उम्र बढ़ने के साथ-साथ इसका प्रभाव चेहरे पर जल्दी ही नजर आ जाता है. चिन्ताओं और परेशानियों से उलझे लोगों के चेहरे भी अपनी भाषा आप बोल देते हैं. चेहरे पर ढीलापन लिए लटके मुख के साथ इंसान हीन भावना का शिकार होकर इससे बाहर निकलने का रास्ता तलाश करता है.

कॉस्मेटिक सर्जन उसे फेस लिफ्ट की सलाह देकर उसकी सहायता करता है. इस ऑपरेशन द्वारा चेहरे का ढीलापन. दूर करके कसावट प्रदान की जाती है. जिन जगहों में ढीलापन होता है, वहां पर से ढीलापन दूरकर कसकर फालतू चर्म काटकर पुनः स्थापित की जाती है. इससे गालों की, नाक के पास की, जबड़े के पास और गले का ढीलापन दूर हो जाता है. मरीज की उम्र 10 वर्ष कम लगने लगती हैं. इस तरह व्यक्ति जवानी का अहसास और विश्वास पुनः प्राप्त कर लेता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -