होली के बाद कैसे साफ़ करे त्वचा
होली के बाद कैसे साफ़ करे त्वचा
Share:

इंदौर: रंगो का त्यौहार होली भारत के हर शहर में हर राज्य में हर घर में चप्पे चप्पे में हर्ष उल्लाश के साथ मनाया जाता है. ये खुशियों का और रंगो का त्यौहार आपकी रंगत में खलल न डाले और केमिकल युक्त कलर आपकी स्कीन को नुकसान न पहुंचाए इसलिए आइए जानते है कैसे आप अपनी स्कीन को सुरक्षित रख होली का त्यौहार मना सकते है.

चेहरे का रंग साफ करने के लिए आप  मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग कर सकते है. मुल्तानी मिट्टी में सफाई करनी की गजब शक्ति होती है और इससे बने फेसपैक का उपयोग होली के रंग निकालने में काफी कारगर होता है. मुल्तानी मिट्टी को ग्लिसरीन और गुलाबजल के साथ मिलाकर सूखने तक लगाकर रखना होता है. मुल्तानी मिट्टी त्वचा में कसावट लाने के लिए भी उपयोगी है. इसके अलावा आप बेसन, दूध या दही और गुलाब जल को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर के भी इस्तेमाल कर सकते है.


अपने नाखुनों को सुरक्षित रखने के लिए उन पर गाढ़ी नेलपॉलिश लगा लीजिए और उस पर कोई चिकना पदार्थ जैसे क्रीम या तेल लगा सकते है. आप अपने बालों में खूब सारा तेल डाल लीजिए इससे बालों से रंग निकालना आसान होगा. अपने सारे शरीर पर तेल की मालिश कर लीजिए इससे रंग निकालने में आसानी होगी. अगर आपको होली के रंग से चेहरे पर खुजली और जलन हो रही है तो गुलाबजल को ग्लिसरीन में मिलाकर लगाने से आराम मिलेगा.

Holi Special : क्या आप जानते है इन रंगो का महत्व

यहाँ होली जश्न की अगुवाई मुस्लिम करते है

रंगो और खुशहाली के साथ मनाए होली का त्यौहार, लेकिन ना करे ये गलती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -