कैसे साफ़ करे स्किन पर लगा हेयर कलर
कैसे साफ़ करे स्किन पर लगा हेयर कलर
Share:

आजकल के समय में ज़्यादातर लोग अपने बालो के सफ़ेद होने की समस्या का सामना कर रहे है, आज के समय में बाल सफ़ेद होना उम्र की निशानी नहीं रह गया है, क्योकि आज के समय में छोटे-छोटे बच्चो के बाल सफ़ेद होने लगे है, अपने बालो की सफेदी को छुपाने के लिए लोग अक्सर हेयर कलर का इस्तेमाल करते है, बालो में हेयर कलर लगाते वक़्त कभी- कभी स्किन पर भी लग जाता है जो देखने में बहुत ख़राब लगता है, स्किन पर लगा हेयर कलर किसी भी चीज से नहीं छूटता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन पर लगे हेयर कलर को आसानी से छूटा सकते है. 

1- नेल पोलिश रिमूवर की मदद से स्किन पर लगे हेयर कलर को आसानी से छुटाया जा सकता है, इसके लिए कॉटन में थोड़ा सा नेल पोलिश रिमूवर लगाकर अपनी स्किन पर लगे हेयर कलर को साफ करें. इसे लगाने से आपकी स्किन में हलकी सी जलन हो सकती है, पर इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा और हेयर कलर भी आसानी से साफ़ हो जायगा. 

2- अगर बालो में हेयर कलर लगाते वक़्त आपकी स्किन पर हेयर कलर लग जाये तो उस जगह पर टूथपेस्ट लगा ले, जब टूथ पेस्ट सूख  जाये तो इसे साफ कर दें. कलर भी साफ हो जाएगा. 

3- बेबी आयल के इस्तेमाल से भी आप अपनी स्किन पर लगे हेयर कलर को साफ़ कर सकते है. बेबी आयल को कॉटन पर लगाकर स्किन पर लगे हेयर कलर पर रगड़े, ऐसा करने से हेयर कलर साफ़ हो जायगा , और स्किन एलर्जी भी नहीं होगी.

 

ये तरीके दिलाएंगे सिर्फ एक रात में पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन को, प्रोब्लेम्स से छुटकारा दिलाते है ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -