चेहरे की डेड स्किन को निकालेगा निम्बू

चेहरे की डेड स्किन को निकालेगा निम्बू

नींबू त्वचा के लिए लाभकारी होता है. यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी से भरपूर होता है इसलिए त्वचा को सुंदर बनाने के लिए लाभकारी होता है. नींबू से आपकी स्किन को कई तरह के लाभ होते हैं. इससे आपकी डेड स्किन भी निकल जाती है. आज हम कुछ निम्बू के ही फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी काम के हो सकते हैं. नींबू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है जो त्वचा को हानिकारक मुक्त मूलकों के असर से बचाता है.  

1.नींबू-शुगर- चीनी में एक्सफोलिएट गुण होते हैं और नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है. नींबू और चीनी को आपस में मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है.

2.नींबू-एप्सम सॉल्ट- नमक में एक्सफोलिएट गुण होते हैं और नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है. नींबू में थोड़ा का एप्सम सॉल्ट मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है.

3.नींबू-बेकिंग सोडा- बेकिंग सोडा त्वचा के दाग-धब्बे साफ करने और मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है. नींबू में थोड़ा का बेकिंग सोडा मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है.

4. नींबू-कॉफी पाउडर- कॉफी पाउडर में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करती है. नींबू में थोड़ा का कॉफी पाउडर मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है.

डिनर के बाद आलस से है परेशान तो आजमाएं ये उपाय

गले के साथ ही शरीर के इन हिस्सों पर भी पड़ता है टॉन्सिल का असर

गर्मियों में लू से बचा सकती है इमली, बस ऐसे करें उपयोग