Reliance Jio : इस तरीकों को अपनाकर आसानी से चेक करें बैलेंस
Reliance Jio : इस तरीकों को अपनाकर आसानी से चेक करें बैलेंस
Share:

भारत की जानी मानी टेलीकॉम Reliance Jio ने टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के साथ ही अपना एक दबदबा बना लिया है. इसका अंदाजा कंपने लगातार बढ़ रहे यूजर्स की संख्या से लगाया जा सकता है. TRAI की रिपोर्ट के अनुसार देशभर में Reliance Jio सब्सक्राइबर्स की संख्या 364 मिलियन हो गई है. कंपनी भी अपने यूजर्स को बांधे रखने के लिए आए दिन नए प्लान व सर्विसेज बाजार में उतार रही है. कंपनी के कई प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा की भी सुविधा प्राप्त होती है. ऐसे में आपको अकाउंट बैलेंस चैक करने की जरूरत नहीं पड़ती। लेकिन पिछले दिनों कंपनी ने घोषणा की थी कि Jio नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसा प्रति मिनट चार्ज देना होगा. ऐसे में आपका बैलेंस कितना बैलेंस कट रहा है ​और कितना बाकी है, यह चैक करना बेहद जरूरी है. हम Reliance Jio को बैलेंस चैक करने के कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

MyJio App

Reliance Jio अपने फोन में MyJio App जरूर रखते हैं अगर आपके फोन में ये ऐप नहीं है तो इसे जरूर डाउनलोड कर लें. इस ऐप की मदद से आप अपने प्लान की वैलिडिटी, बैलेंस और डाटा से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.इसके अलावा आपको ऐप में दिए गए मॉय प्लान ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जहां आपको अपने प्लान की पूरी डिटेल मिल जाएगी. साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि नॉन-जियो कॉलिंग के लिए आपके पास कितने मिनट्स बाकी हैं.

SMS

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  SMS के जरिए भी अपना Jio अकाउंट चैक कर सकते हैं. इसका उपयोग करने के लिए आपको BAL लिखकर 199 पर मैसेज करना होगा. इसके बाद एक मैसेज प्राप्त होगा जिसमें आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी मौजूद होगी. अगर आप अपने प्लान की पूरी डिटेल पता करना चाहते हैं तो आपको 199 पर MY PLAN लिखकर मैसेज भेजना होगा. 

Jio.com

Jio यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना बैलेंस देख सकते हैं. इसके लिए Jio.com पर जाकर आपको मोबाइल लॉगइन पर जाकर अपना मोबाइल नंबर लिखना है और फिर आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा. इसके बाद अपना अकाउंट बैलेंस समेत सारी डिटेल यहां देख सकते हैं. 

मोदी सरकार जल्द लांच कर सकती है व्हाट्सएप जैसा चैटिंग एप

सीईएस 2020 लेकर आयी है उड़ने वाली टैक्सी और भविष्य के शहर के सपने, जाने क्या है पूरा मामला

भारत में टाटा स्काई ने लॉन्च किया एंड्रॉयड सेटटॉप बॉक्स, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -