बच्चों के घुंघराले बालों को ना होने दें ड्राई, ऐसे दें देखभाल

बच्चों के घुंघराले बालों को ना होने दें ड्राई, ऐसे दें देखभाल

बाल या तो सीधे यानि स्ट्रेट होंगे या फिर घुँघराले होंगे, चाहे जैसे भी हों उन्हें अच्छे पोषण की जरूरत होती है. लड़कियां और महिलाएं तो खुद अपने कर्ली बालों की केयर कर भी लेती है लेकिन बच्चों के लिए अपने घुंघराले बाल संभालना आसान नहीं होता है. अक्सर देखा गया है कि बच्चों के बाल घुंगराले ही होते हैं जिन्हें खास देखभाल की जरूरत होती है. तो यहां जानें कैसे करें बच्चों के बालों की खास देखभाल.

खेलकूद में मस्त बच्चों के बाल धूल मिट्टी, प्रदूषण आदि से गंदे और उलझ जाते हैं. आप ध्यान रखें कि शैम्पू करने से पहले एक बार बच्चे के बालों को कंघी करके थोड़ा सुलझा लें. आप पानी का स्प्रे करते हुए भी बाल को सुलझा सकते हैं. ऐसा करने से हेयर वॉश के समय बाल कम टूटेंगे. 

नियमित रूप से बच्‍चों के बालों को शैंपू कीजिए. इसके लिए माइल्‍ड शैंपू का प्रयोग कीजिए जो कि आंखों को नुकसान ना पहुंचाये. शैंपू आराम से बच्‍चे के सिर पर लगाइए, इसके लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग कीजिए ताकि शैंपू पूरे बालों में अच्‍छे से लग जाये. 

बच्चों के बालों को हमेशा माॅश्चराइज करके रखें. उनके बालों को एक दिन छोड़ के नारियल के तेल या फिर जैतून के तेल से रोजाना मालिश करें.

बहुत ही ज्यादा कर्ली बाल होने पर आप उनके बाल छोटे ही रखें इससे बच्चे भी परेशान नहीं होंगे और आपके लिए भी बच्चों के बालों की देखभाल करना बहुत आसान हो जाएगा .

दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये हेयर मास्क

तकिया भी आपकी खूबसूरती के लिए बन सकता है ग्रहण

आपकी सेक्स ड्राइव और प्लेज़र को बेहद बढ़ा सकती है दो पोजीशन