होने जा रही है शादी तो मेकअप बॉक्स में रखना ना भूले ये चीजें
होने जा रही है शादी तो मेकअप बॉक्स में रखना ना भूले ये चीजें
Share:

शादियों का सीजन चल रहा है और इस सीजन में महिलाएं सेलेब्रेशन या समारोह में शामिल होने के दौरान बहुत सजती-संवरती हैं। कई लड़कियां और महिलाएं हैं जो अपना रूप निखारने के लिए तैयार होने में घंटों गुजार देती हैं। मेंकअप महिलाओं की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करता हैं। हालाँकि अगर आपकी शादी होने वाली है तो अपने मेकअप बॉक्स में इन चीजों को शामिल करें।
 
फ़ेशवॉश- सबसे पहले आप अपने चेहरे को एक फ़ेशवॉश का इस्तेमाल करके अच्छे से धो लें। फ़ेशवॉश में मौजूद एलोवेरा, क्यूकम्बर, रोज़ और नीम जैसे इंग्रीडिएंट्स आपकी स्किन की गहराई से सफ़ाई करके उसमें नमी भरने का काम करता है।

 
मॉइस्चराइज़र- फ़ेशवॉश के बाद आपके चेहरे में फिर से नमी भरने की ज़रूरत होती है और इसके लिए आप अपने मनपसंद के मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 
मेकअप ब्रश- अच्छा दिखने के लिए मेकअप ब्रश पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जी हाँ और इसके लिए आपके पास फाउंडेशन ब्रश, ब्रॉन्जिंग ब्रश, आईशैडो ब्रश और ऐंगल ब्रश होना चाहिए।

क्या है रकुल प्रीत सिंह की ग्लोइंग स्किन का राज, खुद बताया

 
लिपस्टिक- लिपस्टिक चाहे आप मैट फिनिश रखें या नॉर्मल सभी जरूरी रंग लिस्ट में होने चाहिए। डार्क-डीप लुक के लिए भी एक-दो शेड रखें और डॉर्क ब्राइट, पिंक और ब्राउन जैसे कलर्स के साथ एक-दो बिल्कुल डिफरेंट कलर की लिपस्टिक जैसे कत्थई या डार्क चॉकलेट कलर की जरूर रखें।

 
कॉम्पैक्ट पाउडर- अगर आप चाहें तो बीबी, सीसी या फिर अपने स्किनटोन के हिसाब से फ़ाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। दाग़-धब्बे हों तो कंसीलर से कवर करें, हालाँकि अगर आप अपने स्किन को लेकर कॉन्फ़िडेंट हैं तो आप सीधे कॉम्पैक्ट पाउडर की तरफ़ बढ़ जाएं।

इन प्राकृतिक तरीकों से कर सकते हैं बालों को कलर

 
हाइलाइटर का करें इस्तेमाल- आई मेकअप को हाइलाइट करना चाहती हैं, तो हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप हाइलाइटर को आंखों के इनर कार्नर पर लगाएं।


मस्कारा- मस्कारा हमेशा आपके मेकअप किट में होना चाहिए, ताकि आपकी पलकों को तुरंत संवारा जा सके।

लिपग्लॉस- लिपस्टिक की जगह लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर सकती हैं।


परफ्यूम- परफ्यूम अपने स्किन के अनुसार परफ्यूम का सिलेक्शन करना चाहिए।

रणवीर से लेकर अक्षय तक इस डाइट को लेकर रहते हैं फिट

ड्राई स्कैल्प का क्या है कारण और कैसे पाएं इससे राहत, जानिए यहाँ?

चेहरे पर लगाती हैं शहद तो इन बातों का जरूर रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -