अपने iPhone X में Home बटन को ऐसे लाए वापस
अपने iPhone X में Home बटन को ऐसे लाए वापस
Share:

नई दिल्ली.  एप्पल ने अपने नए फोन iPhone X में होम बटन का फीचर हटा लिया है. लेकिन कई यूजर्स को बिना होम बटन के फोन इस्तेमाल करने में परेशानी आ रही है. एप्पल ने फोन को फुल स्क्रीन बनाने के लिए होम बटन हटा दिया है. इसे हटा के एप्पल ने लोगों को फेस आईडी की तकनीक से रूबरू कराया है. यह फोन के फ्रंट कैमरा के साथ काम करती है. अगर आपको भी होम बटन की आदत है और इसे अपने फोन में वापस लाना चाहते हैं तो एक सेटिंग के जरिए ऐसा किया जा सकता है.

सबसे पहले आपको अपने iPhone X की सेटिंग में जाना होगा>इसके बाद आप General> में जायेंगे और यहाँ आपको Accessibility नजर आएगी. आपको इसपर क्लिक करना होगा. इसके बाद जैसे ही आप ऐसा करते हैं तो आपको तलाशने पर एक Assistive टच ऑप्शन नजर आयेगा, इसपर आपको टैप करना है. अब आपको Customize टॉप-लेवल menu ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. और आपको जब तक यहाँ माइनस साइन को मैश करना होगा जब तक की यहां महज एक स्टार आइकॉन ‘Custom’ ही न रह जाए.

अब इस बचे हुए कस्टम ऑप्शन पर टैप करके आप Home को पिक कर सकते हैं, इसके अलावा आपको यहाँ और भी बहुत से ऑप्शन मिलने वाले हैं, लेकिन आपको Home का ही चुनाव करना है. इसके बाद आप इसकी ट्रांसपेरेंसी लेवल को भी घटा बढ़ा सकते हैं, यह आपके मुताबिक़ ही होगा कि आखिर आप इसे कितना ज्यादा देखना चाहते हैं या कितना कम. 

 

शाओमी के 2 फोन को भारत में मिला MIUI 9 अपडेट

अब अपने स्मार्टफोन से कर सकते है घर की रखवाली

ट्विटर ने बंद किया अकाउंट वैरिफिकेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -