एजेंट या काउंटर से नहीं मिलेगी ट्रेन टिकट, यहाँ जानें बुकिंग का तरीका
एजेंट या काउंटर से नहीं मिलेगी ट्रेन टिकट, यहाँ जानें बुकिंग का तरीका
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी यानी 30 ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. ये ट्रेनें नई दिल्ली से चलकर भारत के 15 अलग-अलग शहरों में जाएगी. इन यात्री ट्रेनों के लिए मुसाफिर सोमवार यानी 11 मई की शाम 4 बचे टिकट बुक कर सकेंगे. किन्तु आपको बता दें कि इन टिकटों की बुकिंग स्टेशन के टिकट काउंटर से नहीं होगी.

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 12 मई से चलने वाली ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग केवल ऑनलाइन माध्यम से ही हो सकेगी. इस यात्रा के लिए टिकट एजेंट और स्टेशन की खिड़की से नहीं मिल सकेगा. साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट भी नहीं मिलेगा. इसके atirikt तत्काल और प्रीमियम तत्काल की भी सुविधा नहीं होगी और न ही करेंट टिकट की सुविधा उपलब्ध होगी.

भारतीय रेल के मुताबिक यात्री, भारतीय रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ पर जाकर आज शाम 4 बजे से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा यह सुविधा रेलवे के एप पर भी उपलब्ध होगी. यानी यात्री IRCTC के एप से भी टिकट बुक कर सकेंगे. एक कोच में 72 सीट होते हैं और यात्री सभी 72 सीटों पर बुकिंग कर सकेंगे. बता दें कि ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रपवेश मिल सकेगा. 

शहनाज़ से लड़ाई के चक्कर में हिमांशी ने इस शख्स पर निकला अपना गुस्सा

मदर्स डे: मम्माज बॉय हैं रणबीर कपूर, जानिए कैसा है माँ से रिश्ता

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस : भारत में निवेश के जोखिम पर बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -