अगर आपको चाहिए दिवाली के दिन डिलीवरी तो, इन कंपनीयों की कार अभी करें बुक
अगर आपको चाहिए दिवाली के दिन डिलीवरी तो, इन कंपनीयों की कार अभी करें बुक
Share:

भारत में आने वाले महीनों में फेस्टिव सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में ग्राहक अपने लिए नई कार खरीदना शुभ मानते हैं.इस समय बाजार में जिन कारों की सबसे ज्यादा डिमांड है, उनके लिए अगर आप अभी से बुकिंग कराते हैं, तो उनकी आपको दिवाली तक डिलीवरी मिलेगी। ये उन्हीं गाड़ियों पर लागू होता है, जो बाजार में लेटेस्ट हैं. बाकी गाड़ियों पर आपको डिलीवरी भी पहले और भरपूर ऑफर्स दोनों मिल जाएंगे. हम बात कर रहे हैं मारुति और हुंडई की लेटेस्ट कारों की, जिनकी बाजार में डिमांड का ज्यादा मांग देखने को मिलती है.

TVS Apache RTR 160 4V है दमदार फीचर से लैंस, जानिए कितनी होगी बचत

हुंडई : इन दिनों हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की डिमांड काफी ज्यादा है और दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में इसका वेटिंग पीरियड 8 से 10 हफ्तों तक पहुंच गया है. हालांकि, ये वेन्यू के वेरिएंट और कलर ऑप्शन्स पर लागू होते हैं. जिन कलर्स और वेरिएंट की डिमांड ज्यादा है, उनका वेटिंग पीरियड भी ज्यादा है. बता दें कि हुंडई वेन्यू के मिड वेरिएंट और मैनुअल वेरिएंट की डिमांड काफी हाई है, जिसके चलते इसपर लंबा वेटिंग पीरियड है. ऐसे में दिल्ली और मुंबई में मौजूद डीलरशिप्स का कहना है कि अगर आप यह कार अभी बुक कराते हैं, तो आपको इनकी डिलीवरी दिवाली तक मिल जाएगी. इसके अलावा अगर आप हुंडई की हाल ही में लॉन्च हुई ग्रैंड आई10 नियोस खरीदना पसंद करते हैं तो आपको इसपर कोई वेटिंग पीरियड नहीं मिलेगा. ये सिर्फ दिल्ली, मुंबई, पुणे जैसे बड़े शहरों में लागू होता है लेकिन, अगर आप एनसीआर- गाजियाबाद, फरीदाबाद जैसे इलाकों में ग्रैंड आई10 नियोस को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको 1 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा सकता है. इसके अलावा आई10 नियोस पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड जयपुर में करीब 2 महीने से चल रहा है.

ट्रैफिक पुलिस काटना चाहती थी हेलमेट न पहनने का चालान, इस आदमी के सिर को देखकर मानी हार

मारुति सुजुकी : इसके अलावा बता करें मारुति सुजुकी की तो इसमें सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली एमपीवी अर्टिगा पर करीब 45 दिन का और कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर पर भी कम से कम 7 दिन का वेटिंग पीरियड चल रहा है. इतना ही नहीं दिल्ली में मौजूद डीलरशिप के मुताबिक हाल ही में लॉन्च हुई मारुति XL6 को अगर अभी बुक कराते हैं तो इसकी डिलीवरी नवरात्र के बाद ही मिलेगी। मारुति स्विफ्ट पर कंपनी करीब 12 दिन का वेटिंग पीरियड दे रही है. दिल्ली और नोएडा में भले ही मारुति की कारों का वेटिंग पीरियड ज्यादा हो, लेकिन मुंबई, पुणे, गाजियाबाद, लखनऊ जैसी जगहों पर इन गाड़ियों पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं है. अर्टिगा पर भी वेटिंग पीरियड उनके वेरिएंट और कलर ऑप्शन्स के हिसाब से चल रहा है.

ये है Polarity की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

टाटा मोटर्स : दिल्ली में टाटा की टियागो, नेक्सन और टिगोर पर वेटिंग पीरियड ना के बराबर है. यानी अगर आप आज बुक कराते हैं, तो कल तक डिलीवरी मिलने की पूरी संभावना है. इसके अलावा मुंबई में कम से कम इन गाड़ियों पर 15 दिनों का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. कुल मिलाकर देशभर में आप टाटा की कोई भी गाड़ी खरीदते हैं, तो आपको 20 दिन से ज्यादा वेटिंग पीरियड नहीं झेलना होगा. ये वेटिंग पीरियड भी कलर ऑप्शन्स और इंजन वेरिएंट पर निर्भर करता है। इसके अलावा टाटा हैरियर पर फिलहाल कोई वेटिंग पीरियड नहीं चल रहा, लेकिन कुछ डीलरशिप इसकी डिलीवरी में 2 से 3 दिन का समय लग सकता है.

मात्र 1100 रु लेकर आओ, घर ले जाओ ये लोकप्रिय स्कूटर

फोर्ड : आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि इन दिनों फोर्ड की गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड काफी लंबा चल रहा है. ये दिल्ली, मुंबई समेत लगभग सभी मेट्रो शहरों में है. जी हां, फोर्ड की पॉपुलर कारें फिगो, एस्पायर और ईकोस्पोर्ट पर 1 महीने से भी ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है. फोर्ड की कॉम्पैक्ट एसयूवी ईकोस्पोर्ट पर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में ज्यादा वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. पुणे, गाजियाबाद, फरीदाबाद जैसे इलाकों में इस कार पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं चल रहा, लेकिन थंडर वेरिएंट के लिए आपको 2 से 3 दिन का इंतजार करना पड़ सकता है. वहीं, फरीदाबाद में भी इस गाड़ी को लेकर 15 से 90 दिन का इंतजार करना पड़ सकता है.इसके अलावा फोर्ड फिगो, फ्रीस्टाइल और एस्पायर पर 15 दिनों से 30 दिनों का वेटिंग पीरियड चल रहा है।कुल मिलाकर इन कारों को अगर आप इस त्योहारी सीजन में खरीदने का मन बना रहे हैं और चाहते हैं कि डिलीवरी नवरात्र या दिवाली तक मिल जाए तो आपके लिए इन्हें अभी से बुक कराना बहुत जरूरी है. ऐसे वक्त में आपको आकर्षक ऑफर्स के साथ-साथ डिलीवरी भी दिवाली तक आसानी से दी जा सकती है.

Bajaj Pulsar 150 और Hero Xtreme Sports में से कौन सी बाइक है अलग, जानिए

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar 150 Neon कितनी है अलग, जानिए तुलना

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक्स और स्कूटर, जानिए फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -