कैसे बन सकते हैं मिस यूनिवर्स, जानिए यहाँ सब कुछ
कैसे बन सकते हैं मिस यूनिवर्स, जानिए यहाँ सब कुछ
Share:

मिस यूनिवर्स को हिंदी में ब्रह्माण्ड सुन्दरी के नाम से जाना जाता है. यह मिस वर्ल्ड की तरह होने वाली एक प्रतियोगिता है जो मिस यूनिवर्स संगठन द्वारा आयोजित की जाती है. इसका आयोजन हर साल होता है. यह एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता है। आपको बता दें कि इसकी स्थापना एक कपड़े की कम्पनी पेसेफिक मिल्स ने 1952 में कैलिफ़ोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स में की. जो बाद में कैसर-रोथ और उसके बाद गल्फ एंड वेस्टर्न इण्डस्ट्रीज का हिस्सा बनी. साल 1996 में इसे डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने कब्जे में लिया। इसमें भी कुछ उसी प्रकार की प्रतियोगिता होती हैं जैसी कि मिस वर्ल्ड और मिस अर्थ में होती है. आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आर्गेनाइजर अलग अलग देशों के होते हैं,. मिस यूनिवर्स में लगभग 100 देशों से भी अधिक देशों से प्रतियोगी आते हैं. आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स के अधिकतर ख़िताब USA ने जीते हैं.

कैसे बन सकते हैं मिस यूनिवर्स- मिस यूनिवर्स बनने के लिए मॉडलिंग आना बहुत जरुरी है. मॉडलिंग के अपने-अपने क्षेत्र हैं. सबसे आम और प्रचलित है टेलीविजन मॉडलिंग. जी हाँ, इसमें कैमरे के सामने मॉडलिंग करनी होती है. खासकर विज्ञापन के लिए काम करना होता है. ठीक ऐसी ही प्रिंट मॉडलिंग में फोटोशूट करना होता है, जिसका इस्तेमाल न्यूजपेपर्स से लेकर विज्ञापन तक के लिए किया जाता है. इसके अलावा शोरूम मॉडलिंग भी होती है, जिसमें बड़े रिटेलर्स के लिए फैशन का प्रदर्शन करना होता है. इसी के साथ रैंप मॉडलिंग में डिजाइनर्स के लिए फैशन प्रजेंट्स करना होता है. 

हालाँकि मॉडलिंग के लिए आपके अंदर आत्मविश्वास और कैमरे का सामना करने की क्षमता होनी चाहिए और तभी यह क्षेत्र आपके लिए है. मॉडलिंग के लिए स्कूल से शुरुआत कर सकते है. मिस यूनिवर्स बनने के पहले कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया जा सकता है जैसे मिस फ्रेशर, मिस बिहार, मिस MP जैसी प्रतियोगिताएं होती हैं. इन प्रतियोगिताओं की विजेता को ही मिस यूनिवर्स या मिस वर्ल्ड जैसी प्रतियोगिताओं के लिए भेजा जाता है. इसके अलावा आप मॉडलिंग एजेंसी से जुड़ सकते हैं. 

ताज के अलावा मिस यूनिवर्स विजेता को मिलती हैं यह लग्जरी सुविधाएं

कभी दुबली होने के चलते तनाव में थीं हरनाज, इन्हे दिया सफलता का श्रेय

सोशल मीडिया पर छाईं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, लोग बोले- 'गर्व है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -