मिनटों में हैंडसम दिखना है तो यह पोस्ट जरूर पढ़े
मिनटों में हैंडसम दिखना है तो यह पोस्ट जरूर पढ़े
Share:

आज के दौर में सुंदर सिर्फ लड़कियां ही नहीं लड़के भी दिखना पंसद करते है. आज पार्रल में जितनी लड़किया दिखती है लड़को की संख्या भी उतनी ही देखी जा रही है. एक सर्वे के अनुसार मेकअप पर युवतियों से ज्यादा खर्च युवकों का होता है. अगर आप भी चाहते है कि लड़किया आपको देखकर आकर्षित हो तो न्यूड मेकअप ट्राई करें. ये आपको ना सिर्फ हैंडसम लुक देगा आपकी पर्सनालिटी को भी निखारेगा.

- न्यूड मेकअप की खासियत ये होती है कि देखने में ये बिल्कुल नैचुरल लुक देता है. इसमें सिर्फ फांउडेशन और कंसीलर की मदद से चेहरे की खूबसूरती को निखारते है. ऐसे में आपको ना तो इसे करने में ज्यादा मेहनत लगेगी, ना ही आपका चेहरा मेकअप से लिपापुता दिखेगा. 

- न्यूड मेकअप को करते समय ध्यान रखें कि इसकी शुरूआत प्राइमर से होती है और मस्कारा (अगर इस मेकअप को लड़किया कर रही हो ) सबसे आखिरी में लगाया जाता है. 

- न्यूड मेकअप करने के लिए सबसे पहले आप आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें. त्वचा की प्राकृतिक रंगत के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करें. ज्यादा गहरा शेड न चुनें। अपनी त्वचा की रंगत से थोड़ा हल्का शेड चुनें और इसे अपने गालों, नाक के उभरे हिस्से, ठोढ़ी और माथे पर लगाएं. 

- शेड्स का चुनाव हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें. व्हाइट टोन के लिए पीच शेड इस्तेमाल करें. यह आपके चेहरे को ताजगी देगा. व्हीटिश टोन के लिए गुलाबी रंग चुनें, जबकि डार्क टोन के लिए कारमल शेड का मेकअप बेस्ट रहेगा. 

- अगर लड़किया भी यहीं मेकअप ट्राई करने वाली तो वो ग्लॉस या मैटिड लिपस्टिक के साथ आंखों के लिए नेचुरल शेज जैसे पिंक, कैमरल आदि का चुनाव कर सकती है. ध्यान रखें कि मस्कारा लगाने के बाद आईब्रो जेल बी जरूर लगाए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -